कश्मीर में चुनाव से पहले पाकिस्तान की नापाक हरकत, 57 मुस्लिम देशों के सामने भारत के खिलाफ उगला जहर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में इसी महीने विधानसभा चुनाव होना है, लेकिन उससे पहले ही पाकिस्‍तान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. दरअसल, पाकिस्‍तान ने हाल ही में कैमरून में आयोजित इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की बैठक में 57 मुस्लिम देशों के सामने भारत के खिलाफ जहर उगला है.

पाकिस्तान के विदेश सचिव मुहम्मद सायरस सज्जाद काजी ने ओआईसी का ध्‍यान कश्मीर मुद्दे पर खींचते हुए कहा कि भारत ने साल 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया, जिस वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है.

ओआईसी ने दी प्रतिक्रिया

काजी ने कहा कि भारत अवैध तरीके से जम्मू और कश्मीर पर कब्जा करके अपनी ताकत मजबूत करने की कोशिश कर रहा है. इससे डर और धमकी का माहौल बन रहा है, जिसपर ओआईसी ने कहा कि जम्मू कश्मीर विवाद के समाधान के पर दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता निर्भर करती है.

अलगाववादी नेताओं की रिहाई की भी मांग

 इस साथ ही उन्‍होंने कश्‍मीर पर भारत द्वारा की गई कार्यवाई की आलोचना करते हुए कहा कि यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के नियमों के खिलाफ है. इतना ही नहीं मोहम्मद काजी ने अलगाववादी नेताओं की रिहाई की भी मांग की.

जूनागढ़ पर भी पाकिस्‍तान का दावा

वहीं, हाल ही में पाकिस्‍तान ने जम्‍मू कश्‍मीर के साथ ही गुजरात के जूनागढ़ पर भी अपना दावा किया है. उसका कहना है कि भारत ने जूनागढ़ पर अवैध तरीके से कब्‍जा किया है, जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्‍लंघन है.

इसे भी पढें:- US: अमेरिका में आतंकी हमले की साजिश का पर्दाफाश, ISIS के साथ मिलकर पाकिस्तानी शख्स देने वाला था अंजाम

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This