Porn Star Sex scandal मामले में  Donald Trump पर लगे हैं 34 आरोप, 5 पॉइंट में समझिए मामला

सुपरपावर अमेरिका का समाज और डेमोक्रेसी काफी लिबरल है. इसका अंदाजा शायद आप न लगा सकें. एक गंभीर मामले में आरोपी के दोषी साबित होने पर भी इसलिए सजा नहीं सुनाई जा रही कि चुनाव प्रभावित होगा.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं पोर्न स्टार केस में दोषी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की. उन्हें मैनहट्टन अदालत ने राहत दी है. इसके तहत राष्ट्रपति चुनाव तक उन्हें सजा नहीं सुनाई जाएगी.

रॉयटर्स के मुताबिक पॉर्न स्टार सेक्स स्कैंडल मामले की सुनवाई कर रहे जज ने इस मामले में कहा. उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की सजा का ऐलान अब 26 नवंबर को होगा.

दरअसल, ट्रंप बेबाक, दबंग और गुस्सैल शख्स हैं. सड़क से सदन तक उनका गुस्सा नजर आ चुका है. 4 साल पहले जब चुनाव हारे, तब नतीजा मानने से ही मना कर दिया. उनके समर्थकों ने संसद पर कब्जा कर लिया था. 

बिजनेस, पॉलिटिक्स और ज्युडिशियरी हर जगह उनका दखल रहा है. एक बार जेल गए थे, तो कैदियों की तरह फोटो खिंचा कर आधे घंटे में लौट आए थे. पॉर्न स्टार केस की बात करें तो उसमें ट्रंप 34 आरोपों का सामना कर रहे हैं.

पॉर्न स्टार फंडिग मामले से इतर ट्रंप कई गंभीर मुकदमों का सामना कर रहे हैं. जिसमें गलत बिजनेस रिकॉर्ड दिखाने से लेकर देश की सुरक्षा को खतरे में डालने, गोपनीय दस्तावेजों को घर ले जाने. 

संसद को बंधक बनाने, चुनाव की प्रक्रिया प्रभावित करने और रूस के दखल को इग्नोर करने के आरोप शामिल हैं. यहां हम जिस मामले की आपको पूरी गहराई से जानकारी दे रहे हैं, वो पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को मुंह बंद रखने के लिए करोड़ों रुपए देने से जुडा है. 

पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स और ट्रंप का आमना सामना करीब 20 साल पहले हुआ था. तब ट्रंप ने राजनीति में आने के लिए सोचा भी नहीं होगा. 

बेहद खूबसूरत एडल्ट स्टार का करियर पीक पर था. ट्रंप से स्टॉर्मी पहली बार मिली थीं तो वो 27 की थीं और ट्रंप जीवन के 60 बसंत देख चुके थे. 

स्टॉर्मी ने अपनी किताब 'फुल डिस्क्लोजर' में ट्रंप के साथ अपने संबंधों का विस्तार से वर्णन किया है. अपनी मुलाकात के बारे में वो लिखती हैं- 'हम पहली बार एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान मिले थे. जब मैं उनसे मिली थी तब उनकी तीसरी पत्नी मेलेनिया प्रेगनेंट थीं, उसी दौरान उन्होंने अपने बेटे बैरन को जन्म दिया था.  

स्टॉर्मी ने अपने और ट्रंप के नाजायज रिश्तों के बारे में मीडिया से लेकर कोर्ट रूम तक सबको सबकुछ बताया. उन्होंने कहा, 'ट्रंप ने बॉडीगार्ड्स के जरिए मुझे हवेली पर बुलाया था'. 

कैमरे के सामने उन्होंने ट्रंप के साथ बने संबंधों और उनकी शारीरिक बनावट के बारे में भी बताया था. अपनी किताब में तो उन्होंने डिनर की टेबल से ट्रंप के बेडरूम तक पहुंचने का पूरा किस्सा लिखा है.   

2016 में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले ट्रंप ने स्टॉर्मी को मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए थे. उनके वकील ने ट्रंप के कहने पर पोर्न स्टार को 1 करोड़ से ज्यादा कैश देने की बात स्वीकार की थी.

ट्रंप की ओर से स्टॉर्मी को दिए गए पैसों की एक-एक पेमेंट का खुलासा 6 साल पहले स्ट्रीट जर्नल ने अपनी एक रिपोर्ट में किया था. उसी रिपोर्ट के आधार पर ट्रंप के खिलाफ क्रिमिनल केस चलाने का फैसला हुआ था. वो दोषी करार दिए जा चुके हैं.

इस हिसाब से ट्रंप, अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति बन गए जिन पर कई अलग-अलग मामलों में आपराधिक मुकदमा चलाया गया.