अमेरिकी राष्ट्रपति ने चार साल के कार्यकाल में ही पूरा किया 48 साल का कोटा, जो बाइडेन को लेकर उठा ये नया सवाल

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US President Joe Biden: अमेरिका में हाल ही में राष्‍टपति चुनाव होना है. इसी बीच मौजूदा समय के राष्‍ट्रपति जो बाइडन अपनी छुट्टियों को लेकर दुनियाभर में चर्चा में बने हुए है. रिपब्लिकन पार्टी के विश्लेषण के मुताबिक बाइडन ने तीन साल में ही 48 साल के बराबर छुट्टी ले चुके है.  दरअसल, बाइडन ने अपने चार साल से भी कम कार्यकाल के दौरान 532 दिन की छुट्टी ले चुके है. जो बाइडन के कार्यकाल का 40 फीसदी है.

कौन चला रहा देश?

बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप द्वारा संचालित आरएनएस रिसर्च ने ट्वीट कर बताया कि बाइडन ने बतौर राष्ट्रपति कुल 532 दिन छुट्टी पर बिताए हैं, जो उनके कार्यकाल का 40.3 प्रतिशत है. ऐसे में संस्थान का सवाल है कि देश को कौन चला रहा है? विपक्षियों ने छुट्टी के मामले को लेकर वर्तमान राष्‍ट्रपति पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि घरेलू और वैश्विक अस्थिरता के समय में इस तरह अवकाश लेना सही नहीं है.

बाइडन ने पूरा किया 48 साल का कोटा

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यदि कोई आम अमेरिकी कर्मचारी छुट्टी लेता है, तो उसे बाइडन की छुट्टियों की बराबरी करने में लगभग 48 साल का समय लग सकता है क्योंकि अमेरिका में कर्मचारियों को सलाना औसतन 11 छुट्टियां ही मिलती हैं. वहीं, बात करें जापान की तो वहां भी साल भर में लोगों को औसतन 12 छुट्टियां ही मिलती हैं.

सहयोगियों ने किया बचाव

वहीं, आलोचकों ने बाइडन का ध्यान मुद्रा स्फीर्ति, सीमा संघर्ष और अंतरराष्ट्रीय मामलो की ओर खीचा. जबकि सहयोगियों ने राष्ट्रपति जो बाइडन का बचाव किया. उनका कहना है कि राष्ट्रपति ने अपने छुट्टी के समय में भी अपना काम जारी रखते हैं.

यह भी पढ़ें:-France: फ्रांस के नए प्रधानमंत्री मिशेल बार्नियर का विरोध, सड़कों पर उतरे लाखों लोग, इमैनुअल मैक्रो पर भी लगा ये आरोप

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This