Pakistan Police Protest: पाकिस्तान में सेना के खिलाफ पुलिस ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है मामला

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Police Protest: पकिस्‍तान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां की पुलिस पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. ऐसा पहली बार है जब पाकिस्‍तान में पुलिस ने पाक आर्मी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया है और क्षेत्र में अशांति फैलाने का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में बढ़ र‍ही आतंकवादी घटनाओं और पुलिस अधिकारियों की टारगेट की किलिंग के खिलाफ पुलिसकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया और पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ नारेबाजी की. उन्‍होंने असुरक्षा का जिम्‍मेदार पाक सेना को ठहराया.

दरअसल पिछले महीने से खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के लक्की मरवत जिले में आतंकी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है. पिछले हफ्ते आतंकवादियों ने पांच पुलिस अधिकारियों को मार डाला. इस घटना के बाद से पुलिसकर्मियों में गुस्सा देखने मिल रहा है और वे सरकार से अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

सेना हटने के तीन महीने कं अंदर आतंकवाद का खात्मा-पुलिस

धरना-प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों ने सेना के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार से उनको हटाने की भी मांग की. पुलिसकर्मियों ने कहा कि जिले में बढ़ रही आतंकी घटनाओं के लिए सेना जिम्मेदार है. उन्होंने कहा अगर सेना को यहां से हटा दिया जाए और आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन की पूरी जिम्मेदारी उन्हें दी जाती है, तो वे तीन महीनों में आतंकवादियों को उखाड़ फेकेंगे. पुलिसकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पेशावर-कराची सिंधु हाईवे भी ब्लॉक किया और अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारे लगाए. इसके अलावा पुलिसकर्मियों ने अपनी ड्यूटी पर लौटने से इनकार कर दिया है और अधिकारियों से वार्ता के लिए 6 सदस्‍यों की समिति बनाई है.

खैबर पख्तूनख्वा के हालात खराब

जानकारी दें कि पिछले कुछ महीनों से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पुलिस के खिलाफ हमले में बढ़ोत्‍तरी हुई है. पिछले महीने ही कुछ आतंकियों ने घात लगाकर फायरिंग की, जिसमें 5 पुलिस अधिकारियों मौत हो गई. इसके बाद अफगानिस्तान से घुसे मिलिटेंट की ओर से हुई गोलीबारी तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे.

ये भी पढ़ें :- Pakistan News: पाकिस्तान की शहबाज सरकार बौखलाई, PTI के 11 नेता गिरफ्तार; अब सत्ता पर संकट!

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This