Israel-Hamas War: आतंकी हमले में भारतीय इजरायली सैनिक की मौत, साजिश के तहत किया गया हमला

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas War: लगभग एक साल से चल रहे इजरायल-हमास युद्ध के बीच गुरुवार को एक भारतीय मूल का 24 वर्षीय इजरायली सैनिक मारा गया, जिसकी पहचान जेरी गिदोन हांघल केफिर ब्रिगेड के रूप में हुई है. गिदोन हांघल नहशोन बटालियन के सैनिक थे और वेस्ट बैंक के पास आसफ जंक्शन पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि हांघल की मौत साजिश के तहत की गई वाहन दुर्घटना में हुई.

दरअसल जांच के दौरान पता चला है कि जिस ट्रक से इजरायली सेना की गार्ड पोस्ट पर टक्कर मारी गई वह फलस्तीनी नंबर प्लेट वाला था. उसके ड्राइवर ने जान-बूझकर बहुत तेज गति से गार्ड पोस्ट में टक्कर मारी जिसे हांघल की मौत हो गई. बता दें कि जेरी का जन्म भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य में हुआ था और उसका परिवार कई साल पहले ही इजरायल आ गया था.

इजरायली हवाई हमले में 34 लोगों की मौत

वहीं, गार्ड पोस्ट को टक्कर मारने वाले ड्राइवर की पहचान 58 वर्षीय हाइल धाईफलाह के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार करने के लिए इजरायली सुरक्षा बल लगातार प्रयास कर रहे है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि बुधवार को गाजा के मध्य में एक स्कूल पर इजरायली सेना द्वारा किए गए हवाई हमलें में 34 लोग मारे गए हैं, जिसमें संयुक्त राष्ट्र के छह कर्मचारी भी शामिल थें.

सीरिया हमले में मारे गए दो लोग

ये सभी कर्मचारी फलस्तीनी थे. वहीं, इजरायली सेना का कहना है कि स्कूल को हमास के लड़ाके ठिकाना बनाए हुए थे और वह इजरायली सेना पर हमले की तैयारी कर रहे थे तभी उन पर हमला किया गया. इस बीच इजरायल ने फिर गुरूवार को सीरिया पर हमला किया जिसमें दो लोगों की जान चली गई.

इसे भी पढें:-झूठी खबर फैलाने के बजाय अपनी अर्थव्यवस्था पर ध्यान दे पाकिस्तान.., जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर भारत ने पाक को दी नसीहत

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This