अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में किसे मिल रही बढ़त, इस सर्वे ने दिए चौंकाने वाले परिणाम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election: अमेरिका में इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. विगत 10 सितंबर को रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी, जिसमें हैरिस ने जीत दर्ज की थी. आगामी 05 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ताजे पोल के नतीजे सामने आए हैं. यह नतीजे चौंकाने वाले हैं. इस पोल में पता चलता है कि इस चुनाव में कौन किसपर भारी है. आइए आपको बताते हैं ट्रंप और हैरिस में किस नेता के राष्ट्रपति चुनाव जीतने की संभावना ज्यादा है…

पोल में किसको मिली बढ़त?

प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद हुए इस पोल में जो नतीजे सामने आए हैं, उसके अनुसार कमला हैरिस राष्ट्रपति चुनाव जीतने की दौड़ में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प से 42% के मुकाबले 47% आगे हैं. वहीं, पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ प्रेसिडेंशियल बहस के बाद हैरिस का ग्राफ अचानक बढ़ गया. जो आंकड़े सामने आए हैं, उसमें हैरिस को पांच प्रतिशत अंकों से बढ़त मिलती दिख रही है. यह पोल पंजीकृत मतदाताओं के बीच 2 दिनों में कराए गए हैं.

डिबेट के बाद क्या हुआ?

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जिन भी मतदाताओं ने कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप की बहस को सुना है, उनमें से 53% ने कहा कि हैरिस की जीत होगी और 24% ने कहा कि ट्रम्प की जीत होगी. हालांकि, काफी लोगों ने कुछ नहीं कह सकते का जवाब दिया.

आपको जानना चाहिए कि 59 वर्षीय हैरिस ने 78 वर्षीय ट्रम्प को एक जुझारू राष्ट्रपति पद की बहस में बचाव की मुद्रा में ला दिया. कमला हैरिस ने ट्रंंप के कार्यकाल के दौरान उनके असंख्य कानूनी संकटों पर हमलों की एक धारा के साथ, व्यापारिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने में ट्रम्प की गुंडागर्दी की सजा को उजागर किया. वहीं उनकी फिटनेस का भी मुद्दा बना दिया.

रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स की प्रतिक्रिया जानिए

इस पोल के अनुसार दोनों नेताओं में हुई प्रेसिडेंशियल बहस के बाद 53 फीसदी रिपब्लिकन ने कहा कि ट्रंप ने एक तरह से चुनाव जीत लिया है. वहीं, 91 फीसदी डेमोक्रेट्स का कहना है कि कमला हैरिस अमेरिका की अगली राष्ट्रपति बनने जा रही हैं. बता दें कि एबीसी न्यूज द्वारा आयोजित इस प्रेसिडेंशियल बहस को 67.1 मिलियन टेलीविजन दर्शकों ने देखा. इससे पहले जून में राष्ट्रपति जो बाइडेन और ट्रंप की बहस को केवल 51 मिलियन लोगों ने देखा था.

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This