US के बाद अब इस देश के राष्ट्रपति की हत्या की रची गई साजिश, पुलिस ने ऐसे फेल किया षड्यंत्र

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: बीते कुछ महीने पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था. इसके बाद अब एक अन्य दक्षिण अमेरिकी देश के राष्ट्रपति की हत्या की साजिश रचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता की वजह से वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

6 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

दरअसल, हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की साजिश रची गई. जो पुलिस की सतर्कता की वजह से नाकाम हुई. वहीं, अब अमेरिकी देश वेनेजुएला के राष्ट्रपति की हत्या की साजिश रचने का ठीक ऐसा ही एक मामला सामने आया है. हालांकि, ऐन वक्त पर पुलिस ने उन्हें वारदात को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लिया. वारदात को अंजाम देने आए सभी 6 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि इसमे एक अमेरिकी संदिग्ध भी शामिल है.

बता दें कि इस बार वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की कथित तौर पर हत्या करने की साजिश रची गई थी. इसमें हत्यारे वेनेजुएला में दाखिल भी हो गए थे. जिन्हें समय रहते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

जानिए क्या थी साजिश

वेनेजुएला के आंतरिक मामलों के मंत्री डियोसडाडो कैबेलो ने सरकारी टेलीविजन पर यह जानकारी दी. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विदेशी नागरिक वेनेजुएला की सरकार को उखाड़ फेंकने और कई मंत्रियों की हत्या करने की सीआईए नीत साजिश का हिस्सा थे. अपने संबोधन में कैबेलो ने कुछ राइफल की तस्वीरें दिखाईं और कहा कि ये हथियार साजिशकर्ताओं के पास से बरामद किए गए हैं. आरोप है कि अमेरिका के तीन, स्पेन के दो और चेक गणराज्य का एक नागरिक मादुरो की हत्या करने के लिए दक्षिण अमेरिकी देश वेनेजुएला में आये थे.

गिरफ्तार किए गए अमेरिकी नागरिकों में नौसेना का एक सदस्य भी शामिल है जिसकी पहचान कैबेलो ने विल्बर्ट जोसेफ कास्टानेडा गोमेज के रूप में की. कैबेलो ने कहा कि गोमेज नौसेना सील कमांडो का हिस्सा था और उसने अफगानिस्तान, इराक तथा कोलंबिया में सेवाएं दी थी.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This