France: समंदर की लहरों में समाई प्रवासियों से भरी नौका, फ्रांस से ‘इंग्लिश चैनल’ पार करते समय हुआ हादसा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

France: उत्‍तरी फ्रांस से इंग्लिश चैनल पार करने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें करीब आठ लोगों की जान चली गई. इसकी जानकारी देते हुए फ्रांसीसी आधिकारियों ने कहा कि रविवार को उत्तरी फ्रांस से ‘इंग्लिश चैनल’ पार करने की कोशिश के दौरान प्रवासियों से भरी एक नाव समंदर की लहरों में समा गई. जिससे उसपर सवार कई लोगों की मौत हो गई.

राहत बचाव कार्य में जुटी टीम

इस हादसे में मरने वाले कुल कितने लोग है इसकी सटीक जानकारी नहीं मिल पायी है. फिलहाल घटना स्‍थल पर राहत और बचाव कार्य में टीमें जुटी हुई है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब इंग्लिश चैनल करने के दौरान कोई हादसा हुआ है.  इससे पहले भी कई बार अवैध रूप से यूरोप में प्रवेश करने के लिए इंग्लिश चैनल पार करते समय लोगों की नौका डूबने से मौत होती रही है इसके बावजूद यह प्रयास कम नहीं हो रहा है.

पहले भी हो चुका है हादसा

अधिकारियों ने बताया कि इससे करीब दो सप्ताह पहले भी प्रवासियों को ले जा रही एक नौका ‘इंग्लिश चैनल’ में उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जब वे उत्तरी फ्रांस से ब्रिटेन पहुंचने का प्रयास कर रहे थे. इस दौरान नौका में सवार दर्जनों लोग खतरनाक जलमार्ग में गिर गए और उनमें से 13 लोगों की मौत हो गई थी.

इसे भी पढें:-US से निकाल फेंकेंगे 2 करोड़ घुसपैठिए.., राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने बताया पूरा प्लान, कमला हैरिस पर भी साधा निशाना

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This