International News: अकेले बाथरूम भी नहीं जाते Elon Musk, लगातार शैडो करते हैं 20 बॉडीगार्ड

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की सुरक्षा काफी ज्यादा है. इसको लेकर नई रिपोर्ट आई है. रिपोर्ट के अनुसार मस्क की सुरक्षा में सिक्योरिटी बॉडीगार्ड्स की फौज लगी रहती है. 

उनकी सुरक्षा ऐसी है कि वो बिना सिक्योरिटी के बगैर बाथरूम भी नहीं जाते. सवाल ये है कि उनको किस बात का डर है. इसके लिए वह करोड़ों सिक्योरिटी पर खर्च करते हैं.

दुनिया का सबसे अमीर शख्स होते हुए भी मस्क किराए के 2BHK फ्लैट में रहते हैं. उनकी सुरक्षा में 24 घंटे 20 सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात रहते हैं.  

उनकी सुरक्षा टीम उन्हें 'वॉयेजर' कहकर बुलाती है. सुरक्षा ऐसी ही वो बिना अपनी सिक्योरिटी घर के बाहर कदम तक नहीं रखते हैं. 

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार मस्क के घेरे में 20 सुरक्षाकर्मी और तैनात रहते हैं, जो एडवांस हथियार से लैस होते हैं. सिक्योरिटी टीम में मेडिकल एक्सपर्ट भी शामिल होते हैं.  

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार मस्क को खतरा है. इसे देखते हुए उनकी सुरक्षा पर करोड़ों खर्च होता है. साल 2016 में उन्होंने एक माह में ही सुरक्षा पर 1,63,000 डॉलर खर्च कर दिए. 

जानकारी के अनुसार साल 2023 में एलन मस्क को सुरक्षा देने वाली कंपनी ने 24 लाख डॉलर का बिल भेजा. फरवरी 2024 तक उनकी सुरक्षा का खर्च 5,00,000 डॉलर बढ़ गया.

दरअसल, एलन मस्क के पास 252 अरब डॉलर की संपत्ति है. वह टेस्ला, एक्स, स्पेसएक्स जैसी कंपनियां के मालिक हैं. दौलत के साथ ही उनको खतरा भी है. वहीं, मस्क को जान से मारने की धमकी भी मिल रही है. 

वहीं, दो लोगों ने मस्क की हत्या का प्रयास भी किया था. बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक, अप्रैल 2022 से जनवरी 2024 के बीच टेस्ला के मालिक को पांच बार आतंकी धमकी मिली.

मार्च 2023 में टेस्ला के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जाकरी किर्कहॉर्न को जान से मारने की धमकी मिली थी.  

जून 2024 में टेस्ला की शेयरधारकों की बैठक में मस्क से खुद इस बात को कबूला था कि उनकी जान को खतरा है. इसलिए उनकी सुरक्षा सख्त हो गई है.