Horoscope: अनंत चतुर्दशी पर इन 5 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 17 सितंबर, दिन मंगलवार, भाद्रपद कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- आज महत्वपूर्ण कार्यों में लिया गया निर्णय लाभकारी होगा. व्यापार में उन्नति के योग हैं. आय के नए स्रोत खुलेंगे. प्रेम संबंध में एक दूसरे के प्रति विश्वास बनाए रखें. किसी परिजन से वाद-विवाद हो सकता है.

वृषभ राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. राजनीति में खास पद की प्राप्ति हो सकती है. भवन निर्माण संबंधी कार्यों में अधिक धन खर्च हो सकता है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. तला-भुना खाने से बचें.

मिथुन राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. व्यापारी अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. वैवाहित जीवन में खुशियां आएंगी.

कर्क राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

सिंह राशि- समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. भगवान गणेश की आराधना करना शुभ रहेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है.

कन्या राशि- पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है. किसी अनचाही यात्रा के योग हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी.

तुला राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. कार्यशैली में सकारात्मक परिवर्तन होगा. खेलकूद प्रतियोगिया में सम्मान मिलेगा. व्यापारी वर्ग धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

ये भी पढ़ें- 17 September 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आज गरीबों को दान-पुण्य करना लाभकारी सिद्ध होगा. ससुराल पक्ष से कीमती उपहार मिल सकता है. संतान के कारण समाज में गर्व का अनुभव होगा.

धनु राशि- पहले से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में हानि हो सकती है. किसी प्रियजन से शुभ समाचार मिल सकता है. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

मकर राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. व्यापार में किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. प्रेम विवाह की योजना में बाधाएं आ सकती हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- परिवार संग तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. युवा जातक विपरीत लिंग के साथ से आकर्षित हो सकते हैं. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. कार्यक्षेत्र में नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी. फिजूल खर्ची से बचें. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. घर गृहस्ती की चिंता रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This