USA Hindu Temple Attacked: अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्वामीनारायण मंदिर पर हमला, भारत ने की कार्रवाई की मांग!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

USA Hindu Temple Attacked: अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है. न्यूयॉर्क के मेलविले इलाके में स्थित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर से असामाजिक तत्वों ने छेड़छाड़ किया है. इस पूरे मामले पर भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कड़ी आपत्ति जताई है. इसके साथ ही अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष मामला उठाया है.

दूतावास ने जताई कड़ी आपत्ति

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘न्यूयॉर्क के मेलविले में BAPS स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ अस्वीकार्य है. वाणिज्य दूतावास समुदाय के संपर्क में है और इस जघन्य कृत्य के अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के समक्ष मामला उठाया है.’

पीएम मोदी इसी क्षेत्र में करेंगे सभा

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में मंदिर पर हमले की घटना ऐसे समय हुई है, जब कुछ दिन बाद ही 22 सितम्बर को पीएम मोदी नासाउ काउंटी में एक बड़े सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. मेलविले से नासाउ काउंटी लगभग 28 किमी की दूरी पर स्थित है.

ये है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर सामने आई फुटेज के अनुसार, मेलविले में हिंदू मंदिर के बाहर सड़क और प्रतीक चिह्नों पर स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक शब्द लिखे गए. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि न्याय विभाग और होमलैंड सुरक्षा विभाग को हिंदू संस्थानों को हाल में मिली धमकियों के बाद मंदिर पर हमले की जांच करनी चाहिए, क्योंकि इस सप्ताह के आखिर में पास के नासाउ काउंटी में भारतीय समुदाय की एक बड़ी सभा की योजना बनाई गई है.

स्वामीनारायण संस्था ने की निंदा

स्वामीनारायण संस्था (BAPS) ने मंदिर को अपवित्र किए जाने की घटना की कड़ी निंदा की है. संस्था ने कहा कि उत्तरी अमेरिका विभिन्न हिंदू मंदिरों में भी ऐसी ही घटनाएं हुई है. एक बयान में संस्था ने कहा कि वे इस अपराध को अंजाम देने वालों के लिए प्रार्थना करते हैं कि वे अपनी नफरत से मुक्त हो जाएंगे और इंसानियत की तरफ बढ़ें.

Latest News

पत्नी मेलानिया ट्रंप की आत्मकथा प्रकाशित होने से पहले ट्रंप ने कह दी ये बात, बोले- ‘इसे मत खरीदो…’

Melania Autobiography: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में अमेरिका की डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद...

More Articles Like This