USA: बहस के बाद अधिकतर सर्वे में ट्रंप से आगे निकलीं कमला हैरिस?

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

USA: डोनाल्ड ट्रंप कुछ समय पहले तक अमेरिका के राष्ट्रपति पद की रेस में आगे चल रहे थे, लेकिन कमला हैरिस के रेस में शामिल होने के बाद हालात बदल गए हैं. अब ताजा सर्वे में पता चला है कि कमला हैरिस, डोनाल्ड ट्रंप पर भारी पड़ रही हैं. हाल ही में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति पद की बहस हुई थी, जिसमें कमला हैरिस का प्रदर्शन बेहतर था. अब बहस के बाद हुए विभिन्न सर्वे में कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप से आगे बताया गया है.

बीते 10 सितंबर को दोनों उम्मीदवारों के बीच राष्ट्रपति पद की बहस हुई थी. विभिन्न सर्वेक्षणों में बताया गया कि इस बहस में कमला हैरिस, डोनाल्ड ट्रंप पर भारी पड़ीं थी. अब उनके बेहतर प्रदर्शन का असर ये हुआ है कि उनकी लोकप्रियता में भी उछाल आया है. रायटर्स/इप्सोस के पोल के मुताबिक, 11-19 सितंबर के बीच हुए पोल में कमला हैरिस को 47 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया है. वहीं डोनाल्ड ट्रंप को 42 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है. इकोनोमिस्ट/यूगोव पोल के अनुसार भी कमला हैरिस, ट्रंप से चार प्रतिशत पॉइंट से आगे हैं.

राष्ट्रपति पद की बहस से पहले कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच सिर्फ दो प्रतिशत पॉइंट का ही अंतर था, लेकिन अब यह अंतर बढ़कर 4-5 प्रतिशत हो गया है. खास बात ये है कि अधिकतर सर्वेक्षणों में कमला हैरिस को ही आगे दिखाया गया है. रियल क्लियर पॉलिटिक्स के सर्वेक्षण के मुताबिक, कमला हैरिस को बहस से पहले अपने 78 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर 1.4 अंकों की बढ़त थी, अब 19 सितंबर तक यह बढ़कर दो प्रतिशत हो गई है. पोलिंग एग्रीगेटर फाइव थर्टी एइट के मुताबिक, डेमोक्रेट उम्मीदवार हैरिस की बढ़त अब लगभग तीन प्रतिशत अंकों से आगे है, जो बहस से पहले दो अंक था. सिल्वर बुलेटिन ने भी यह कहा कि अब हैरिस ट्रम्प से तीन अंकों से आगे हैं.

Latest News

असुरक्षित भोजन से हर साल 60 करोड़ लोग बीमार, 4 लाख से अधिक की मौत, WHO के महानिदेशक ने दी जानकारी

New Delhi: शुक्रवार को दिल्‍ली में आयोजित दूसरे वैश्विक खाद्य विनियामक समिट में WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम ग्रेब्रेयेसस...

More Articles Like This