भारतीय कमांडर ने की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ, गदगद हुआ पाकिस्तान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paksitan: भारती के कमांडर ने पाकिस्‍तानी सैनिकों की सराहना की है. भारतीय कमांडर के मुख से अपनी तारीफ सुन पाकिस्‍तान की सेना गदगद है. दरअसल संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से पीसकीपिंग फोर्स में कई देशों की सेनाएं लगती हैं. सूडान में यूनाइटेड मिशन के फोर्स कमांडर लेफ्निेंट जनरल एस मोहन हैं. पाकिस्तान के सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि दक्षिणी सूडान में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए भारत के टॉप कमांडर ने पाकिस्तानी शांति सैनिकों के प्रोफेशनलिज्म को माना है.

पाकिस्तान के जियो न्यूज के अनुसार, आईएसपीआर ने कहा कि दक्षिण सूडान में फोर्स कमांडर यूनाइटेड मिशन भारत के लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन ने पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) जनरल असीम मुनीर को पत्र लिखा है. पत्र में पाकिस्तानी पीस कीपिंग फोर्स के सैनिकों की तारीफ की गई है. आईएसपीआर ने कहा भारतीय जनरल ऑफिसर ने अपने पत्र में पाकिस्तानी शांति सैनिकों के प्रोफेशनलिज्म, समर्पण और अटूट प्रतिबद्धता की प्रशंसा की.

पाकिस्तानी सेना खुश

इसके अलावा आईएसपीआर ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन ने सेक्टर कमांडर के तौर पर ब्रिगेडियर शफकत इकबाल और कमांडिंग ऑफिसर के रूप में लेफ्टिनेंट कर्नल शाहबाज असलम की ओर से निभाई गई भूमिका को खासतौर पर माना है. अपने बयान में पाकिस्तानी सेना ने कहा कि फोर्स कमांडर की मान्यता इस बात का प्रमाण है कि अंतरराष्ट्रीय शांति प्रयासों में पाकिस्तान की सेना एक विश्वसनीय और सक्षम भागीदार के रूप में कार्य करती है.

यूएन के मिशन पर जाती है सेना

पाकिस्तानी पीसकीपिंग फोर्सेस कई मोर्चों पर लगाई जा चुकी है. आईएसपीआर ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने दिन-रात काम किया और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में ढाई लाख से अधिक लोगों की रक्षा की. अंत में आईएसपीआर ने कहा कि पाकिस्तान यूएन शांति मिशनों में सक्रिय समर्थन के जरिए वैश्विक शांति और सुरक्षा के आदर्शों को साकार करने में मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ एक जिम्मेदार सदस्य के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है. यूएन पीसकीपिंग फोर्स में दुनिया के कई देशों की सेनाएं होती हैं. इस दौरान वह अपने देश की बेरेट (टोपी) की जगह यूएन के आसमानी नीले रंग की बेरेट पहनते हैं.

ये भी पढ़ें :- सबसे बड़े श्रमिक संघ ‘टीमस्टर्स’ ने उठाया बागी कदम, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में आया दिलचस्प मोड़

 

Latest News

हरियाणा: कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर फायरिंग, कार्यकर्ता को लगी गोली

पंचकूलाः हरियाणा से फायरिंग की खबर आ रही है. यहां कालका विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी...

More Articles Like This