रिपोर्ट में दावा, दुनिया के सबसे शक्तिशाली तांत्रिकों से मिले रूसी राष्ट्रपति पुतिन, जाना भविष्य

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Masco: यूक्रेन के साथ युद्ध के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सितंबर की शुरुआत में मंगोलिया का दौरा किया है. दावा किया गया है कि राष्‍ट्र‍पति पुतिन ने इस यात्रा के दौरान मंगोलिया और साइबेरिया के तांत्रिकों और जादूगरों से भी मुलाकात की थी. ये दावा द सन ने अपनी रिपोर्ट में रूसी सरकार के एक आलोचक के हवाले से किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि यूक्रेन युद्ध का भविष्य जानने के लिए राष्‍ट्रपति पुतिन तांत्रिकों के मिले थे. पुतिन ने यूक्रेन युद्ध पर मार्गदर्शन लेने के साथ ही अपनी लंबी उम्र के लिए कुछ अनुष्ठान किए और पुनर्जन्म पर भी एक लंबी चर्चा की. बता दें कि ऐसी कई अपुष्‍ट रिपोर्ट आती रही हैं, जो दावा करती है कि रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन का तांत्रिकों और जादूगरोंपर काफी विश्‍वास है.

पिछले वर्ष मार्च में उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी करने के बाद से यह राष्‍ट्रपति पुतिन की अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (ICC) के किसी सदस्य देश की पहली यात्रा थी. रिपोर्ट के मुताबिक, राष्‍ट्रपति पुतिन ने इन तांत्रिकों से मिलने के लिए ही मंगोलिया की यात्रा करने का खतरा उठाया. रूस के यूक्रेन पर हमले की आलोचना के बाद देश छोड़ने को मजबूर हुए टीवी डोज्ड के संस्थापक मिखाइल जगर ने दावा किया है कि पुतिन शक्तिशाली जादूगरों से सलाह लेने के लिए ही साइबेरिया जाते हुए तुवा में रुके थे.

दुनियाभर में फेमस मंगालिया और साइबेरिया के तांत्रिक

मिखाइल जगर का कहना है कि मंगोलिया और साइबेरिया को दुनिया के सबसे शक्तिशाली जादूगरों और तांत्रिकों का घर माना जाता है. इनसे पुतिन की मुलाकात की व्यवस्था उनके एक प्रमुख सहयोगी मिखाइल कोवलचुक ने की थी. मिखाइल का कहना है कि पुतिन दौरे के बाद ये भी चर्चा है कि रूसी राष्ट्रपति ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के लिए भी तांत्रिकों से सलाह की और उनका आशीर्वाद लिया.

डेर स्पीगल के लिए एक कॉलम में मिखाइल ने लिखा कि मॉस्को में ऐसी भी अफवाह है कि पुतिन को परमाणु हथियारों के इस्‍तेमाल के लिए जादूगरों के आशीर्वाद की आवश्‍यकता है, क्योंकि पुतिन आत्माओं की नाराजगी के डर से परमाणु हथियारों से इस्तेमाल से डरते हैं. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि राष्‍ट्रपति पुतिन मंगोलिया में जादूगरों और तांत्रिक से मिलकर काफी संतुष्ट थे.

यूक्रेन जंग के भविष्य पर की बात

रिपोर्ट कहती है कि पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग के बारे में इन रहस्यमय जादूगरों से सलाह मांगी और उन्हें इनसे सैन्य जीत का आश्वासन मिला. क्रेमलिन के पूर्व भाषण लेखक अब्बास गैल्यामोव ने पुतिन की मंगोलिया यात्रा के बारे में इसी तरह की जानकारी मिलने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि परमाणु हथियारों का इस्‍तेमाल करने का आशीर्वाद प्राप्त करने के अलावा पुतिन को अपनी लंबी उम्र और पुनर्जन्म के सवालों में भी काफी दिलचस्पी थी. हालांकि किसी भी विपक्षी नेता ने राष्‍ट्रपति पुतिन से मिलने वाले किसी तांत्रिक का नाम नहीं लिया. बता दें कि रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन के बारे में माना जाता है कि उनके आसपास कई ऐसे लोग हैं, जो तंत्र-मंत्र और जादू-टोना में विश्‍वास रखते हैं.

ये भी पढ़ें :- Land for job CBI case: लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, CBI को मिली मुकदमा चलाने की अनुमति

 

 

 

Latest News

Bihar: बेकाबू वाहन ने तीन लोगों को रौंदा, महिला सहित दो की मौत, युवक गंभीर

Bihar: बिहार में सड़क हादसा हुआ है. यहां जहानाबाद में श्रम विभाग की बेकाबू सरकारी वाहन ने तीन लोगों...

More Articles Like This