Horoscope: मेष, मिथुन, कन्या राशि के जातकों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 21 सितंबर, दिन शनिवार, अश्विन माह कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. व्यापारी वर्ग को अचानक धन लाभ मिलेगा. आज पिता से वाद-विवाद हो सकता है. युवा जातक प्रेम संबंधों में भावुक होने से बचें. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

वृषभ राशि- परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी की ओर से कीमती उपहार की प्राप्ति होगी. राजनीति से जुड़े लोग अहंकार करने से बचें. विद्यार्थियों को मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा.

मिथुन राशि- व्यापारियों का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. सुख-सुविधा के लिए अधिक धन खर्ची से बचें. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

कर्क राशि- समाज में साख एवं सम्मान में वृद्धि होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी.

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha: गया में पितरों को बैठाने के बाद पितृपक्ष में जल देना चाहिए या नहीं? जानिए नियम

सिंह राशि- कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन शुभ है. वाणी एवं क्रोध पर नियंत्रण रखें. कोर्ट कचहरी का मामला आपके पक्ष में आएगे. खान-पान पर नियंत्रण रखें.

कन्या राशि- कंपटीशन की तैयारी कर रहे लोगों को उच्च सफलता मिलेगी. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचें. परिवार में खुशियों का आगमन होगा.

तुला राशि- आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. भवन निर्माण संबंधी कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें.

धनु राशि- पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. व्यापारी पार्टनरशिप में कार्य करने से बचें. नौकरी की तलाश पूरी होगी. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संतान सुख में वृद्धि होगी. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें.

मकर राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. समाज में प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संपर्क बढ़ेगा. वाहन खरीदने के योग हैं. किसी लोभ में पड़ने से बचें.

कुंभ राशि- नौकरी में कार्यरत लोगों को लाभ मिलेगा. खेल, कला, अभिनय के क्षेत्र में सम्मान मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति रहेगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

मीन राशि- नया घर खरीदने का सपना पूरा होगा. कार्यक्षेत्र में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. जिस भी काम में हाथ लगाएंगे, उसमें सफलता मिलेगी. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This