पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 6 जवानों की गई जान; 11 घायल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. पाक के अशांत इलाके खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बार फिर से आंतकी हमले की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार-शुक्रवार की रात में आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. आतंकियों ने इस बार सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया है. इस हमले में 6 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है. वहीं, अन्य 11 लोग घायल हुए हैं. इस हमले की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है.

आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़

अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों के एक समूह ने दक्षिणी वजीरिस्तान जिले की लाढा तहसील में मिश्ता गांव स्थित एक जांच चौकी पर हमला किया. आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में 6 पुलिस वालों की मौत हो गई और 11 पुलिसकर्मी घायल हो गए. आतंकियों को पकड़ने और मार गिराने का अभियान शुरु कर दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ हुई जिसमें सात आतंकवादी मारे गए जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं.

इससे पहले भी हुए हमले

उल्लेखनीय है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब आतंकियों ने सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया हो. इससे पहले अगस्त के महीने में खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने सुरक्षा चौकी पर हमला किया था. आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में कम से कम 7 पाकिस्तानी पुलिस के जवान मारे गए थे. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर स्थित तिराह घाटी में हुआ था.

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This