योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

Must Read
UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में न केवल कार्यकर्ताओं में जोश है बल्कि लोगों में इसके प्रति आकर्षण है।इसका प्रमुख कारण है प्रधानमंत्री का लोकसभा चुनाव के बाद का 100 दिन का कार्यकाल है  जिसमें उद्देश्य के अनुसार  शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा किया गया है। सीतापुर में सदस्यता अभियान कार्यक्रम मैं सम्मिलित होने आए डॉ दिनेश शर्मा ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि युवा वर्ग के साथ साथ पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग अनुसूचित और सामान्य वर्ग में भाजपा के सदस्यता अभियान के प्रति जोश एवं आकर्षण है। सदस्यता अभियान अभी तक घर घर जाकर था और अब कैम्प लगाकर किया जा रहा है। उन्होने कहा कि ’’ 2027 का चुनाव ऐतिहासिक होगा। एक ओर प्रधानमंत्री भारत को  तेजी से और आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं वहीं नेता प्रतिपक्ष विदेशों में जाकर भारत की बुराई कर रहे हैं खासकर प्रधानमंत्री के खिलाफ अनर्गल प्रचार कर रहे हैं। जो लोग भारत का विरोध कर रहे थे और पाकिस्तान के समर्थक हैं नेता प्रतिपक्ष उनके साथ बैठकर चाय पीते हैं। विपक्ष का इतना वीभत्स रूप पहले कभी देखने को नही मिला। शायद यही कारण है कि कांग्रेस अस्ताचल की ओर जा रही है । अभी 99 के फेर में है किंतु अगले चुनाव में कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में खासकर सफाया हो जाएगा तथा महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की सरकार बनेगी। ’’
डा0 शर्मा ने कहा कि ’’उत्तर प्रदेश में योगी के नेतृत्व में लाखों लोगों को सरकारी नौकरी दी गई है तो मनरेगा, स्टार्टप और विदेशी तथा अन्य कम्पनियों के माध्यम से करोड़ों लोगों को नौकरी दी जा रही है। आजादी के बाद के  इतिहास में उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक सरकारी नौकरी दी गई हैं। सपा के कुछ जनप्रतिनिधि और नेता  महिलाओं पर अत्याचार करने के आरोपी हुए हैं।इस पार्टी के जिम्मेदार लोग महिलाओं के साथ दुव्र्यवहार आदि के आरोपी हुए हैं इसलिए पीडीए धीरे धीरे जनता की नजर में गिरती जा रही है। बयानो के आधार पर सपा और कांग्रेस के नेता सत्ता का सपना देख रहे हैं जब कि भाजपा देशहित के लिए कर्म करनेवाली पार्टी है।’’ उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ’’ उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार समर्पित भाव से सक्रियता से सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस बार पार्टी प्रदेश में पिछली बार से ज्यादा सदस्य बनाएगी।’’ पूर्व में उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद दिनेश शर्मा ने सीतापुर में सदस्यता अभियान की समीक्षा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए पार्टी के संघर्षों की कहानी बताते हुए कहा कि उस समय कार्यकर्ताओं का उद्देश्य विपक्षियों की दुरभी संधि  के चंगुल से उत्तर प्रदेश को बचाना है।संघर्षों की कहानी रोचक तरीके से प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय चुनाव में पराजित होने के बाद भी कार्यकर्ता रूकता नही था। वह लाठी भी खाता था किंतु रूकता नही था यह हालत जनसंघ के समय थी और यही हालत भाजपा के समय थी।उन्होंने यह भी बताया कि उस समय कार्यकर्ता ’’लाई चना ’’ खाकर पार्टी के लिए समर्पित भाव से कार्य करता था। उन्होने बताया कि ’’जब चुनाव आता था तो तय हो जाया करता था कि कौन क्या काम करेगा। कौन पर्ची बनाएगा तो कौन पर्चियों को बांटेगा।उस समय यह नही कहा जाता था कि कार्यकर्ता को नेताओं की सभा में जाना है और वह अपने पैसे से दिल्ली तक में नेताओं द्वारा किये गए संघर्ष में शामिल होता था। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण  सिंह और कलराज मिश्र की जोड़ी ने प्रदेश में भाजपा की जड़ों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
राजनाथ सिंह दूसरी पीढ़ी के थे किंतु उन्होने भी पार्टी  को आगे बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत की। सदस्यता बनाने के लिए उस समय लोग पर्चिया लेने खुद आते थे और कम पर्चियों की कापी देने पर अधिक की कापी देने की जिद करते थे। जब घर  मे पर्ची देने के लिए कार्यकर्ता जाता था तो जितनी देर में घरवाले स्वतः चाय बनाकर लाते थे उतनी देर में परिवार के अन्य सदस्यों से संपर्क हो जाया करता था और इसी व्यवस्था से पार्टी तमाम लोगों में पहुंची। उस समय अध्यक्ष आदि पदों के लिए लोग स्वतः दूसरे के योगदान को देखकर कर उसे बनाने के लिए कहते थे तथा नये पदाधिकारी की यह भी जिम्मेदारी होती थी  िक वह अपना समर्पित उत्तराधिकारी तैयार करे।’’ सांसद शर्मा ने कहा कि ’’आज भाजपा की शक्ति को चुनौती दी जा रही है कोई पीडीए कहता है तो कोई अमेरिका में जाकर आतंकवादियों के समर्थकों से भी बात करने में परहेज नही करता तथा विदेशों में भारत की तब भी बुराई करता है जब कि आज उन्नति के शिखर पर पहुचने की ओर अग्रसर है। हम क्षमतावान होने के बावजूद शांत है।जब प्रायः लेाग सत्ता से बाहर हो जाते हैं तो मूल्यांकन खोने और पाने का करते हैं किंतु यदि हम सही मूल्यांकन करें तो हमने पाया है कि देश बहुत तेजी से प्रगति कर रहा है।हमने पाया है कि महिलाओं के लिए अब घर में ही ट्वायलेट की व्यवस्था हो गई है आज गांव में बिजली है तथा गांव की सड़क को मुख्य सड़क से जोड़ दिया गया है। आज गांव और शहर के रहन सहन में अन्तर कम हो गया है।और यही कारण है कि आज गांवों से शहर की ओर पलायन कम होता जा रहा है। आज सब्जीवाला, मूंगफली बेचनेवाला जैसे लोग भी डिजिटल पेमेन्ट ले रहे हैं। आज एक्सप्रेस वे बने, मेट्रो  बनी तथा आज बहुत कुछ आ गया है। मोबाइल फोन ने आज दूरी खत्म कर दी है। यह सब कांग्रेस के समय नही होता था।’’ पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हो सकता है कि किसी को ब्लाक प्रमुख, पचायत का चुनाव या विधायक का चुनाव लड़ने की इजाजत न मिली हो किंतु इसका मतलब यह नही कि पार्टी से अलग हुआ जाय। चींटी से शिक्षा लेने की जरूरत है। वह ऊपर चढ़ने का प्रयास करती है और गिर जाती है तो फिर प्रयास करती है। जो इस सोंच के साथ चलता है वह आगे बढ़ता है। अगर परिवार में शामिल होने के लिए कोई आता है तो उसे सहर्ष समायोजित करना चाहिए क्योंकि पार्टी इसी प्रकार आगे बढ़ती है। कार्यकर्ता को  आगे लाने का काम उनका है जो वर्तमान में पदों पर हैं।आज की सदस्यता भावी चुनाव की आधारशिला रखेगी।
उन्होंने कहा कि आपको लगता होगा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी पीछे रह गई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में जितने प्रतिशत वोट भाजपा को मिले थे उससे बहुत कम प्रतिशत मत सपा को मिले थे लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को मिले वोटों का प्रतिशत सपा से काफी आगे है।डा0 शर्मा ने कहा कि ’’ जगह जगह पांडाल लगाकर सदस्यता अभियान करने की जगह स्कूलों और कालेजों के बाहर जाकर छात्र नेताओं से संपर्क करें तो एक दिन में हजारों सदस्य बन जाएंगे। पार्टी ने 2014 के चुनाव से पहले इसी प्रकार का प्रयोग किया था। प्रधानों को बुलाकर उनके माध्यम से लोगों को जोड़ा जा सकता है।दुर्गा पूजा आ रही है उसके पंडालों में जाकर सदस्यता बढ़ाई जा सकती है।यद्यपि भाजपा जातिवाद को नही मानती तथा उसकी नजर में युवा, महिला,किसान और गरीब ही जातियां हैं किंतु दूसरे लोग जब ऐसा कर रहे हैं तो आपको भी सभी जाति के लोगो से मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। उनका  कहना था कि 2027 की तैयारी अभी से करनी है। उन्होंने कहा कि भाजपा हारी नही है।केन्द्र के साथ इसकी 18 राज्योें में सरकारें हैं।यह सोंच सही नही है।  जब तक मोदी या योगी अथवा अमितशाह जी हैं तब तक हार का कोई सवाल ही नही उठता। इसलिए जिस प्रकार फुटबाल के मैच में विरेाधी टीम पर गोल करना लक्ष्य होता है उसी प्रकार पार्टी का लक्ष्य 2027 का चुनाव है जिसमें पार्टी को भारी बहुमत से जिताना है।’
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय, सीतापुर में सदस्यता अभियान 2024 के अंतर्गत जिले की सदस्यता प्रगति समीक्षा बैठक कर भारतीय जनता पार्टी को पुनः विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का आवाहन किया। इस अवसर पर अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग एवं पूर्व सांसद, राजेश वर्मा, विधायक ज्ञान तिवारी, जिला अध्यक्ष राजेश शुक्ला, विधायक मनीष रावत, पूर्व विधायक सुनील वर्मा, जिला मंत्री उदित वाजपेई, जिला मंत्री जया सिंह, उपाध्यक्ष संजय मिश्रा, उपाध्यक्ष सुधाकर शुक्ला, जिला मंत्री विश्राम राठौर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र यादव एवं वरिष्ठ भाजपा नेता मुनेंद्र अवस्थी आदि उपस्थित रहे।
उन्होंने घर-घर संपर्क अभियान के अंतर्गत बूथ  संख्या 242 हुसैनगंज सीतापुर में सम्मिलित होकर लोगों को भाजपा की सदस्यता कराई। इस अवसर पर अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग एवं पूर्व सांसद, राजेश वर्मा, जिला अध्यक्ष राजेश शुक्ला आदि उपस्थित रहे। राज्यसभा सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा बाद में लखनऊ जिले के अध्यक्ष विनय सिंह और विधायक योगेश शुक्ला के साथ अक्षिता लाभ विधानसभा अंतर्गत कठवारा गांव में जाकर ग्राम वासियों के बीच में भारी संख्या में सदस्यता कराई और उद्बोधन करते हुए केंद्र प्रदेश सरकार की उपलब्धियां को गिनाया।
Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This