IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में भारत का धमाल, बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IND vs BAN 1st Test Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को शानदार जीत मिली है. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने शानदार पारी खेली और पाकिस्तान को चित करने वाली बांग्लादेश की टीम को करारी शिकस्त दी. चेन्नई में हुए इस टेस्ट सीरीज में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हरा दिया. चौथे दिन यह मुकाबला समाप्त हो गया.

बता दें कि 515 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 234 रनों पर ऑलआउट हो गई इसी के साथ भारत ने यह शानदार जीत अपने नाम कर ली. इस खेल के दौरान ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन का बड़ा योगदान रहा है. इस सीरीज में उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए टीम इंडिया के लिए डबल धमाल किया.

जानकारी दें कि टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज में पहले बल्लेबाजी की थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने शुरुआती विकेट जल्दी-जल्दी गिरा दिए थे. हालांकि, इस मैच में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने शतकीय पारी खेली और टीम को मजबूत किया है. इस पारी के दौरान रविंद्र जडेजा ने अश्विन का बखूबी साथ दिया था. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 199 (240 गेंद) रनों की साझेदारी की. खेल के दौरान अश्विन ने 6 विकेट झटके. भारतीय स्पिनर ने सभी 6 विकेट दूसरी पारी के दौरान लिए.

बता दें कि बांग्लादेश ने इस मैच के दौरान पहले टॉस जीता और बॉलिंग करने का फैसला किया है. पहले बैटिंग करने के लिए उतरी टीम इंडिया ने 376/10 रन बोर्ड पर लगाए. भारत के लिए आर अश्विन ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 133 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 113 रन स्कोर किए. वहीं, पहली पारी में बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश को भारतीय गेंदबाजों ने 47.1 ओवर में 149 रनों पर ढेर कर दिया. इस दौरान भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

 

Latest News

G-20 पर्यटन मंत्रीस्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए पर्यटन मंत्री, विभिन्न देशों के मंत्रियों से की मुलाकात

First G-20 Tourism Ministerial Conference: ब्राजील में आयोजित हो रहे पहले जी-20 पर्यटन मंत्रीस्तरीय सम्मेलन में केंद्रीय संस्कृति एवं...

More Articles Like This