Horoscope: आज इन 3 राशि के जातकों को महत्वपूर्ण कार्यों में मिलेगी सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 23 सितंबर, दिन सोमवार, अश्विन माह कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम मिलेंगे. व्यापार में अच्छी आमदनी होने से आय में बढ़ोतरी होगी. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है. स्वास्थ्य में कुछ नरमी महसूस होगी.

वृषभ राशि- समाज में आपकी ईमानदारी से लोग प्रभावित होंगे. रोजगार की प्राप्ति होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलने के संकेत है. किसी विपरीत लिंग के साथी से प्रपोजल मिल सकता है. आय में संतुलन बनाए रखें.

मिथुन राशि– महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे. अनचाही यात्रा के योग हैं. नौकरी में आपको पद से हटाया जा सकता है.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. शेयर लॉटरी आदि से धन लाभ होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में पुरस्कार मिल सकता है. राजनीति में किसी महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी. व्यापारी वर्ग धन के लेनदेन में सावधानी बरतें.

सिंह राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. मन में किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना में बाधाएं आ सकती हैं. खान-पान पर ध्यान दें.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में विरोधी कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. ससुराल पक्ष से कीमती उपहार मिल सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में धन हानि हो सकती है. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा के योग हैं.

तुला राशि- भावुक होकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. समाज में प्रतिष्ठित व्यक्तियों से जान-पहचान बढ़ेगी. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर वाद-विवाद हो सकता है. नवीन संपत्ति खरीदने की योजना सफल होगी.

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2024: कलश स्थापना के दौरान क्‍या है जौ बोने का महत्‍व? जानिए इसे उगाने का तरीका

वृश्चिक राशि- लंबे समय से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. कार्यक्षेत्र में नए सहोयगी लाभकारी सिद्ध होंगे. नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. संतान सुख में वृद्धि होगी.

धनु राशि- क्रोध एव वाणी पर नियंत्रण रखें. प्रेम संबंध में विवाद हो सकता है. संतान की संगती पर विशेष ध्यान दें. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. कोई जोखिमपूर्ण कार्य करने से बचें.

मकर राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ होने की संभावना है. जमा पूंजी में वृद्धि होगी. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

कुंभ राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. प्रेम संबंधों में कोई तीसरा आ सकता है. युवा जातक शराब का सेवन करने से बचें.

मीन राशि- धन लाभ के अवसर मिलेंगे. पिता से आर्थिक मदद ले सकते हैं. नौकरी का ऑफर स्वीकार करने से पहले उसकी जांच पड़ताल कर लें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

देश के कई हवाई अड्डों पर सेवाओं में बाधा, एएएचएल को जारी करना पड़ा बयान

Adani Group News: देशभर में एयरपोर्ट पर लाउंज एक्सेस करने आ रही दिक्कतों को लेकर अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड...

More Articles Like This