PM मोदी ने टेक कंपनियों के CEO के साथ की बैठक, AI सेमीकंडक्टर समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी दौरे के दूसरे दिन न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजीयम एरिना में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने टेक कंपनियों के प्रमुख सीईओ के साथ राउंडटेबल बैठकें कीं. टेक कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ राउंड टेबल बैठक में पीएम मोदी ने टेक्नोलॉजी, इनोवेशन सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की. इसके अलावा वर्ल्ड लीडर्स से मुलाकात भी की. आइए जानते हैं पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दूसरे दिन की प्रमुख बातें…

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

दरअसल, न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजीयम एरिना में पीएम मोदी के साथ इस राउंडटेबल बैठक में एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, IBM के सीईओ अरविंद कृष्णा, AMD की सीईओ लिसा सु, मॉडर्ना के सीईओ नूबर अफयान और होलटेक इंटरनेशनल के सीईओ डॉ. कृष्ण सिंह मौजूद रहे. इस बैठक में भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सेमीकंडक्टर से जुड़े मुद्दे सहित भारत की संभावनाओं और अवसरों पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने भारत को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन न्यूयॉर्क में टेक कंपनियों के CEOs से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत सपनों से भरा हुआ है. हमारा गवर्नेंस पॉलिसी ड्रिवेन है इसलिए जनता ने शायद हमें तीसरी बार चुना है. आपने मेरे 10 साल के कार्यक्रम को देखा है. आज भारत के पास वन ऑफ द मॉस्ट वाइब्रेंट सिस्टम है. आज का भारत एम्बीशियस सपने देखता है और उन्हें पूरा करने का भरसक प्रयास भी करता है.

आज भारत विश्व की सबसे तेजी से ग्रो करने वाली इकॉनमी है. तीसरे कार्यकाल में हम तीसरे स्थान पर होंगे, इसकी मुझे उम्मीद है. आपका आना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं जो ऊर्जा, उत्साह और भारत के प्रति भरोसा देख रहा हूं उसे देख कर सुखद लगता है.

टेक्नोलॉजी विकसित भारत का एक अहम स्तम्भ

उन्होंने कहा कि 21वीं सदी टेक्नोलॉजी ड्रिवेन है. ऐसे समय में सिर्फ टेक्नोलॉजी और टेक्नोलॉजी प्लस डेमोक्रेसी इसका मिलना बहुत जरूरी है. टेक्नोलॉजी माइनस डेमोक्रेसी यह किसी भी देश के लिए संकट पैदा करता है. पीएम मोदी ने कहा कि टेक्नोलॉजी विकसित भारत का एक अहम स्तम्भ है. प्रमुख अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ, प्रधानमंत्री मोदी ने एआई, क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर और बायोटेक्नोलॉजी के अत्याधुनिक क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा देने पर चर्चा की.

Latest News

भारत में जल्द लागू होगा नया टोल कलेक्शन सिस्टम, चोरी करने पर भरना होगा भारी जुर्माना

Satellite Based Toll Tax System: भारत सरकार टोल प्लाजा पर होने वाली टोल चोरी को रोकने के लिए एक...

More Articles Like This