Israel Lebanon War: PM नेतन्याहू की हिजबुल्लाह को सीधी चेतावनी, अगर नहीं समझा तो…!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Lebanon War: इजयाइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू हमास के बाद हिजबुल्लाह के खात्मा पर तूल गए हैं. इजराइली सैनिकों ने हाल ही में कई घातक हमले किए हैं. इस हमले में सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह को भारी नुकसाना हुआ है. रविवार को लेबनान ने भी जवाबी कार्रवाई में इजराइल पर हमला किया. वहीं, इन सब के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान देते हुए हिजबुल्लाह को सख्त चेतावनी दी है.

दरअसल, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि तेल अवीव ने हाल के दिनों में लेबनान में सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह पर ऐसे हमले किए हैं, जिनकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता था. अगर हिजबुल्लाह ने ये संदेश नहीं समझा है, तो मैं आपसे वादा करता हूं कि वह संदेश को समझेगा.

बताते चले कि नेतन्याहू का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब इजराइल ने लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया है, जिसमें इजराइली लड़ाकू विमानों ने लेबनान के दक्षिण में लगभग एक साल के युद्ध में सबसे बड़ी बमबारी की है.

290 ठिकानों पर हमला…

इजराइली सेना ने कहा कि उसने शनिवार को लगभग 290 ठिकानों पर हमला किया, जिसमें हजारों हिजबुल्लाह रॉकेट लॉन्चर बैरल शामिल थे. उन्होंने कहा कि वह ईरान समर्थित आंदोलन के ठिकानों पर हमला करना जारी रखेगी. शुक्रवार को इससे पहले, लेबनान की राजधानी बेरूत के एक उपनगर में इजराइली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह कमांडरों सहित कम से कम 37 लोग मारे गए.

वहीं, रविवार को हिजबुल्लाह ने भी जवाबी हमला किया और इजराइल के उत्तर में सैन्य ठिकानों पर रॉकेट हमलों का दावा किया. हिजबुल्लाह के हमले में हाईफा शहर सबसे अधिक प्रभावित हुआ है.

Latest News

‘बंटे थे इसलिए कटे थे’ सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिर दोहराया अपना बयान

CM yogi Adityanath in Mirzapur: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान को एक बार फिर से...

More Articles Like This