इजरायली पीएम नेतन्याहू का ऐलान, उत्तर में शक्ति संतुलन स्थापित करना हमारा लक्ष्य

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

israel hezbollah war: इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच अब भयानक जंग शुरु हो गई है. अब इजरायल हिजबुल्लाह के ठिकानों पर लगातार हमला कर रहा है. इजरायल लेबनान पर युद्धक विमानों से बमों की बौछार कर रहा है. लगातार हो रहे हमले में लेबनान में करीब 274 लोग मारे गए और 1000 से ज्यादा घायल हुए हैं. इजरायल के हमले के कारण अबतक 300 से अधिक हिजबुल्लाह के ठिकाने ध्वस्त हो चुके हैं. वहीं, जवाबी कार्रवाई में हिजबुल्लाह भी उत्तरी इजारयल पर इस समय लगातार रॉकेटों की बौछार कर रहा है.

दोनों के बीच शुरू हुई जंग के बीच इजारयल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उत्तर में शक्ति संतुलन स्थापित करना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि हम उत्तर में शक्ति संतुलन करके ही दम लेंगे.

इजरायल कर रहा नॉनस्टाप हमले

इजरायल के पीएम के इस ऐलान के बाद इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर नॉन स्टाप हमला शुरू कर दिया है. इस संबंध में इजारयल के रक्षामंत्री ने कहा कि हमारी लड़ाई सिर्फ हिजबुल्लाह से है, लेबनान के लोगों से नहीं. इस कारण हमारा कहना है कि इस युद्ध के दौरान लेबनान के लोग कहीं दूर चले जाएं. वहीं, इजरायली सेना ने ऐलान किया है कि हिजबुल्लाह पर रात में हमले और भी ज्यादा तेज किए जा सकते हैं.

नेतन्याहू ने कहा हिजबुल्लाह से हमारी जंग

इजारयल के हमलों को लेकर लेबनानी मंत्री नासिर यासिन ने बताया कि इजरायल के अत्याचारों के कारण’ हजारों लोग दक्षिणी लेबनान से भाग रहे हैं. स्कूलों आदि में 89 अस्थायी आश्रय स्थल सक्रिय कर दिए गए हैं, जिनमें अब तक 26,000 से अधिक लोगों की क्षमता है.

इसी के साथ इजारयल के पीएम ने लेबनान के लोगों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है. इस वीडियो में उन्होंने कहा कि इज़राइल का युद्ध आपके साथ नहीं है, यह हिज़्बुल्लाह के साथ है. बहुत लंबे समय से हिज़्बुल्लाह आपको मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है.

Latest News

Entertainment: तमिल एक्टर जयम रवि ने पत्नी के साथ वाली तस्वीरें की डिलीट, बोले- ‘अब बेटों की कस्टडी के लिए लड़ना है’

Entertainment: दशकों से तमिल अभिनेता जयम रवि (Jayam Ravi) दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं. पिछले काफी समय...

More Articles Like This