अमेरिका में मोहम्मद यूनुस का जबरदस्त विरोध, गंदी राजनीति से हासिल की सत्ता; हमारी PM शेख हसीना…!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mohammad Yunus in America: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सत्र में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे. जहां उन्हें लोगों के गुस्से, विरोध और गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा. इस दौरान अमेरिका में रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों ने मोहम्मद यूनुस के खिलाफ जमकर नारे बाजी की. साथ ही प्रदर्शनकारी पूर्व पीएम शेख हसीना के समर्थन में भी नजर आए.

दरअसल, बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस अमेरिका पहुंचे. इस दौरान वे जिस होटल में ठहरे थे, उस होटल के बाहर अमेरिका में रह रहे बांग्लादेशी नागरिक इकट्ठा हुए और उनका जमकर विरोध किया. प्रदर्शनकारी बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों को लेकर विरोध जताया और जमकर नारे बाजी की.

गंदी राजनीति से हासिल की सत्ता

मोहम्मद यूनुस के विरोध में अमेरिका में बांग्लादेशी नागरिकों ने स्टेप डाउन के नारे लगाए और अपना आक्रोश जाहिर किया. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, डॉ. मोहम्मद यूनुस ने संविधान के खिलाफ जाकर सत्ता हासिल की है. उन्होंने गंदी राजनीति से सत्ता हासिल की है. साथ ही उन्होंने कहा, अभी तक हमारी चुनी हुई पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा नहीं दिया है. उन्होंने यूएन से अपील की, हम नहीं चाहते कि मोहम्मद यूनुस यहां बांग्लादेशी लोगों का प्रतिनिधित्व करें.

हिंदू-मुस्लिम-क्रिश्चियन मारे गए

वहीं, इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा, हम सेक्युलर लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं. जब से मोहम्मद यूनुस ने सत्ता हासिल की है, तब से देश में हिंदू, मुसलमान, ईसाई मारे गए. हमारे लोग बांग्लादेश में सुरक्षित नहीं है. एक दूसरे प्रदर्शनकारी ने कहा, मैं यहां बांग्लादेश के 117 मिलियन लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले अवैध, अनिर्वाचित व्यक्ति का विरोध करने के लिए हूं. उनको लोगों ने नहीं चुना है, उनको छात्रों ने नियुक्त किया है. उन्हें अल्पसंख्यकों या किसी की परवाह नहीं है. उन्होंने देश पर अवैध कब्जा कर लिया है.

शेख हसीना का किया समर्थन

यही नहीं बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का विरोध करने के साथ ही ये प्रदर्शनकारी पूर्व पीएम शेख हसीना के समर्थन में खड़े नजर आए. उनके हाथों में शेख हसीना के पोस्टर दिखाई दिए, जिस पर लिखा था हमारी पीएम शेख हसीना है और हम उनके साथ खड़े हैं.

Latest News

वजन घटाने के लिए परफेक्ट चॉइस है दलिया, जानें किस समय और कैसे पकाकर खाएं

Dalia For Weight Loss: भारतीय घरों में सुबह के नाश्‍ते में दलिया खाया जाता है. इसके अलावा जब भी...

More Articles Like This