सदस्य बनाने का नया रिकार्ड बनाएगी भाजपा: डा दिनेश शर्मा

Must Read
UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने जनपद उन्नाव के अलग-अलग आठ स्थानों पर आयोजित सदस्यता अभियान तथा अन्य कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सदस्य बनाने का नया रिकार्ड बनाने जा रही है। भाजपा के सदस्यता अभियान में जुटे कार्यकर्ताओं  को पार्टी को मजबूत करने के साथ ही देश को भी मजबूत करना है। डॉक्टर शर्मा ने बताया कि 2014 के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की वह संयोजक थे तब उत्तर प्रदेश में पार्टी के 1 करोड 82 लाख सदस्य थे और इस बार यह आंकडा काफी अधिक होने जा रहा है। पांच दिन पूर्व उत्तर प्रदेश में 1 करोड सदस्य बन चुके हैं। भाजपा देश की तरक्की में सबकी भागीदारी चाहती है। पत्रकारों से बात करते हुए डा शर्मा ने  कहा कि  विदेशी ताकते पडोसी देशों  में अस्थिरता फैलाने के बाद देश में सक्रिय होने  की राह  तलाश  रही हैं। विरोधी दलों के कुछ नेता  भी देश में अस्थिरता का मंसूबा पाल रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तो अमेरिका और ब्रिटेन में जाकर भारत की आलोचना करते  हैं और सिख  समाज को लेकर ऐसी टिप्पणी करते हैं जिससे उस समाज के लोग उत्तेजित हों।

हकीकत यह है कि मोदी योगी की सरकारों ने सिख समाज  के मान सम्मान को बढाने में कोई कोर कसर नहीं रखी है। यह भाजपा की सरकार ही है जिसके समय में सिख समाज के लोग पाकिस्तान में स्थित अपने महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल  तक जा पा रहे हैं। सिख समाज को लेकर विदेशी जमीन पर दुष्प्रचार करने वालों के समय में ही  84 में हुए दंगो में सिख समाज के तमाम लोगों की जान गई थी। हाल यह है कि  कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष तो विदेश जाकर भारत विरोधियों के साथ मिलते भी हैं। सांसद ने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस और प्रदेश में सपा के नेता जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, वह  चिन्ताजनक है। ऐसा लगता है कि वे स्वस्थ लोकतंत्र की मर्यादा को भूल चुके हैं। इन लोगों को अटल बिहारी वाजपेयी से सीख लेनी चाहिए जिन्होंने विपक्ष में रहते हुए विदेश में जाकर भारत की उपलब्धियों का बखान किया था। फिलीस्तीन और गाजा की घटनाओं पर रोने वाले विपक्षी नेता बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर होने वाले अत्याचारों पर चुप्पी साध लेते हैं। यह उनकी राजनीति का असल चेहरा  है। पीडीए की राजनीति करने वाले कुछ घटनाओं पर न केवल मौन है बल्कि उल्टे पीडिता के नारको टेस्ट की बात कर रहे हैं। असल में शोषण ही इनकी मानसिकता है। पीडीए केवल वोट के लिए है जनता के दुख दर्द से इनका कोई वास्ता नहीं है।  विपक्ष लोगों को लडाना चाहता है जबकि भाजपा सबको साथ लेकर चलती है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कानून व्यवस्था को देश के लिए माडल बना दिया है। प्रदेश में आज बेहतरीन कानून व्यवस्था है। आने वाले 2027 के चुनाव में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।

प्रदेश में हुए एनकाउन्टर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज  कार्रवाई माफिया के खिलाफ  हो रही है और दर्द सपा कांग्रेस को हो रहा है। प्रदेश में तेजी से निवेश आ रहा है क्योंकि सूबे में अपराध कम हुआ है। अपराधियों के खिलाफ कानून के दायरे में कार्रवाई की जा रही है। भाजपा सरकार में जाति के आधार पर नहीं बल्कि कानून के आधार पर कार्रवाई होती है। किसी जाति विशेष को बदनाम करने का प्रयास उचित नहीं है।  वक्फ के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि विपक्ष  इस मसले पर सकारात्मक रूख दिखाए। इस बिल में मुसलमानों की जमीन लेने का कोई प्राविधान नहीं है। सरकार इस मसले पर भी खुले मन से आगे बढ रही है। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा.दिनेश शर्मा ने उन्नाव में आयोजित पं.प्रताप नाराायण  मिश्र की जयंती समारोह में बोलते हुए कहा हिन्दी भाषा के इस सपूत ने हिन्दी के उन्नयन के लिए अविष्मरणीय कार्य किया। राष्ट्रीय हिन्दी संसदीय प्रथम उपसमिति के संयोजक डा.शर्मा ने कहा कि विश्व में हिन्दी की अलख जगानेवाले हिन्दी भाषा के इस सपूत को भारतेन्दु हरिश्चन्द्र की साया माना जाता है। वे भारतेन्दु हरिश्चन्द्र के समय के सबसे अधिक प्रतिष्ठित साहित्यकार उन्नाव की धरती के यही लाल थे।उनके लेखन का एक एक  शब्द न केवल शिक्षाप्रद था बल्कि उनकी प्रतिभा की उसमें झलक मिलती थी।उन्होंने अपने गौरवशाली इतिहास को सभी को जानने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि यह क्षेत्र तो साहित्यकारों की उर्वरा भूमि रही है। यहीं पर सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जी का जन्म हुआ तो इसी धरती पर गया प्रसाद द्विवेदी का  भी यही क्षेत्र रहा  है। यहां पर बहुत से साहित्यकारों का जन्म हुआ। यह हृदय नारायण दीक्षित का भी कार्यक्षेत्र माना जाता है। यह धरती यदि हिन्दी के महान सपूतों की उर्वरा भूमि रही है तो क्रांति की चिनगारी का प्रस्फुटन भी यहां हुआ था। यह साहित्य वीरों की धरती है। कहा जाता है कि ’’साहित्य संगीत कला विहीना साक्षात पशु पुच्छ विशाल हीना’’ यानी जो इनसे विमुख है उसकी मानव में गिनती नही की जा सकती है। सांसद शर्मा ने कहा कि यह भूमि क्रांतकारियों की कर्मभूमि भी मानी जाती है। जब यहां के लोगों को  देखते है तो  याद आता है कि  वे उस धरती से आए हैं जहां से चन्द्रशेखर आजाद ने क्रांति की चिनगारी प्रज्वलित की थी।ये उस भूमि से आए हैं जहां प्रताप नारायण मिश्र पैदा हुए थे।उस समय अंग्रेजो का शासन था। भारत की सनातन संस्कृति के अनूठी परंपरा थी वह एक मजबूत परंपरा  थी उस समय जातिगत परंपरा की जगह वर्ण व्यवस्था थी   जिसमे कहा गया है कि जो पढ़ेगा वह पढ़ाएगा। जो देशाटन करेगा वह शिक्षित करेगा। जो व्यापार करता था तथा वस्तुओं का आदान प्रदान करता था वह वैश्य कहलाता था। जो  देश के लिए बलिदान करेगा, समाज की रक्षा करेगा उसे क्षत्रिय कहेंगे। महाराणा प्रताप ने जंगल में रहकर घासफूस की रोटियां खाई थी पर वह उन्होंने किसी की दासता स्वीकार नही की। पृथ्वीराज चौहान  का नाम आज बडी श्रद्धा से उनकी जातिगत व्यवस्था की जगह उनकी कर्मगत व्यवस्था के कारण लिया  जाता है।

आज कुछ लोग अगड़े पिछड़े की बात करते हैं जब कि वर्ण व्यवस्था में यह सब नही चलता है। किसी भी व्यक्ति का सम्मान उसकी जाति के कारण न करने की जगह उसके गुणों के आधार पर किया जाता है। भारत सरकार की हिन्दी भाषा की संसदीय उपसमिति के राष्ट्रीय संयोजक डा0 शर्मा ने कहा कि लोग कहते हैं मनुवादी व्यवस्था का पहले होना बताते हैं। जब किया सत्य नहीं है सनातन परंपरा में समन्वय का भाव है इसी प्रकार विवाह/ मांगलिक कार्यक्रमों में  पडित, ब्राह्मण, नाई,माली, वैश्य, मुस्लिम मनिहारी, बढ़ई, कहार, क्षत्रिय आदि की व्यवस्था का भी जिक्र किया जाता है सब कुछ लाकर चलने की संस्कृत का नाम ही हिंदू धर्म है  इसी को प्रतापनारायण मिश्र ने अपने लेखों में लिखा है। उन्होनें कहा कि भारत की सनातन परंपरा का जो भाव है उसमें सबकों लेकर चलने का भाव  है। उन्होंने विरोधी दलों के द्वारा फैलाई जा रही जातिगत व्यवस्था को अनुचित बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री तो कहते हैं सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास। इस सब में सभी लोग शामिल हैं। उन्होंने देश के विकास की यात्रा युवा, महिला, किसान और गरीब के लिए शुरू की। उन्होंने कहा कि उन्होंने युवाओं के लिए स्टार्टअप  जैसी योजना शुरू की तो महिलाओं के लिए शौचालय, चूल्हा देने आदि की व्यवस्था की। किसान की आय दुगुनी करने के लिए प्रयास किया तो गरीबी को दूर करने के लिए सरकार की विभिन्न योजनाएं चलाईं। दीनदयाल उपाध्याय ने सभी को आगे बढ़ाने की जो व्यवस्था की उसी के अनुरूप मोदी की जनकल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं।

उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष उन्नाव के प्रतिनिध, भानु मिश्रा जी द्वारा आयोजित सदस्यता,  2024 अंतर्गत भारी संख्या में उपस्थित लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अवधेश कटियार, विधायक पंकज गुप्ता, विधायक, बृजेश रावत, ब्लॉक प्रमुख रवि प्रकाश, वरिष्ठ कर्मचारी नेता शशि कुमार मिश्रा आदि उपस्थित रहे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय, जनपद उन्नाव में सदस्यता अभियान–2024 अंतर्गत सदस्यता टोली एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष, अवधेश कटियार, विधायक, पंकज गुप्ता, विधायक, बृजेश रावत, विधायक, श्रीकांत कटियार, जिला पंचायत अध्यक्ष, शकुन सिंह, जिला सदस्यता प्रमुख, दिलीप, जिला महामंत्री, प्रवीण सिंह नूतन, जिला उपाध्यक्ष, अनुराग अवस्थी, जिला उपाध्यक्ष, के.के. वर्मा एवं कोषाध्यक्ष, मनीष जयसवाल आदि उपस्थित रहे। आज उन्नाव जाते समय सरोजिनी नगर, बनी, गगन खेड़ा, नवाबगंज, उन्नाव शहर, बेथर ,बीघापुर आदि अलग-अलग आठ स्थानों पर सदस्यता अभियान के बड़े कार्यक्रमों में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए।
Latest News

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में दुनिया देखेगी प्रदेश के उत्कृष्ट उत्पादों की प्रदर्शनी

Varanasi: उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने में प्रदेश की बौद्धिक संपदा अहम भूमिका निभाएगी। प्रदेश की...

More Articles Like This