Israel Hezbollah War: इजरायल हमले के बाद भड़के हिजबुल्लाह ने तेल अवीव के पास मोसाद मुख्यालय को बनाया निशाना, दागे रॉकेट

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: इजरायल और  हिजबुल्लाह के बीच तनाव चरम है दोनों पक्ष एक दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं. इस बीच बुधवार को हिजबुल्लाह ने तेल अवीव के पास मोसाद मुख्यालय को निशाना बनाकर रॉकेट दागे हैं. इसकी जानकारी खुद हिजबुल्लाह ने ही दी है. उसका कहना है कि मोसाद उसके नेताओं की हत्या करने, पेजर और वॉकी-टॉकी को उड़ाने के लिए जिम्मेदार है.

वहीं, हिजबुल्लाह के भडकने की एक वजह ये भी है कि बेरूत में इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में उसके एक वरिष्ठ कमांडर की मौत हो गई है. हालांकि हिजबुल्लाह द्वारा मोसाद मुख्यालय पर किए गए ताजे हमले को इजरायल ने नाकाम कर दिया है.

नागरिक सुरक्षा निर्देशों में नहीं हुआ कोई बदलाव

इजरायल की सेना (आईडीएफ) ने कहा कि हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों एयर डिफेंस सिस्टम ने नाकाम कर दिया. ऐसे में इस हमले में किसी प्रकार का कोई नुकसान या किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. आईडीएफ का कहना है कि मध्य इजरायल के लिए नागरिक सुरक्षा निर्देशों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. साथ ही नेतन्या शहर समेत मध्य इजरायल के अन्य क्षेत्रों में भी चेतावनी सायरन बजे हैं.

हिजबुल्लाह ने दागे रॉकेट

बता दें कि लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने हाल ही में इजराइल पर सैकड़ों मिसाइलें और रॉकेट दागे हैं. वहीं, इजरायल ने भी हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल के हमलों में अब तक  558 लोग मारे गए हैं, जिसमें 50 बच्चे और 94 महिलाएं शामिल हैं.

हिजबुल्लाह से है जंग

इसी बीच इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के नागरिकों को संदेश दिया है कि इजराइल की जंग लोगों से नहीं, बल्कि हिजबुल्लाह से है. जबकि हिजबुल्लाह लेबनान के लोगों को ढाल बना रहा है. उसने हमारे घरों पर रॉकेट दागे ऐसे में हमने हमारे लोगों को बचाने के लिए हमले किए हैं. नेतन्याहू ने कहा कि लेबनान के नागरिक अपनी जान जोखिम में ना डालें, इस जंग के बीच में ना आएं, ऑपरेशन खत्म होने के बाद आप अपने घरों में लौट सकते हैं.

इसे भी पढें:-Donald Trump के जान को है खतरा? अमेरिका के इंटेलिजेंस डायरेक्टर का दावा, जानिए क्या है इसका ईरान से कनेक्शन

Latest News

Saudi Arabia: रिटायर्ड टीचर ने सोशल मीडिया पर की सऊदी अरब सरकार की आलोचना, मिली 30 साल जेल की सजा

Saudi Arabia: सऊदी अरब में एक रिटायर्ड शिक्षक मोहम्मद अल-घामदी को सरकार की आलोचना करने के आरोप में कोर्ट...

More Articles Like This