US: अमेरिका के स्वामीनारायण मंदिर पर हमला, लिखे गए आपत्तिजनक नारे

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Temple Attacked: अमेरिका में हिंदू आस्था को चोट पहुंचाने के लिए लगातार मंदिरों पर हमले किए जा रहे है. ऐसे में ही ताजा मामला कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी का है जहां बुधवार को बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर को निशाना बनाया गया.

इसके अलावा ताजे मामले में सैक्रामेंटो माथेर एयरपोर्ट के साउथ में स्थित मंदिर में लगे साइन बोर्ड पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हेट स्पीच लिखा पाया गया. इतना ही नहीं, इस दौरान ‘हिंदुओं वापस जाओ’ भी लिखा गया. वहीं, स्थानीय अधिकारियों को इसकी सूचना मिलने पर उन्‍होंने मौके पर जब जाकर जांच की तो मंदिर से जुड़ी पाइप लाइन भी कटा हुआ मिला.

खालिस्तानी समर्थक बना रहे मंदिरों को निशाना

अमेरिका में मंदिरों में तोड़फोड़ मामले पर क्रामेंटो काउंटी शेरिफ के सार्जेंट अमर गांधी ने कहा कि इस घटना को ऐसे समय में अंजाम दिया गया जब पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर आए थे. बता दें कि अक्सर अमेरिका के अलावा कनाडा में हिंदू मंदिरों को खालिस्तानी समर्थकों  की ओर से लगातार निशाना बनाया जा रहा है. वहीं, अतीत में हुए कई मामले में तो मंदिर को क्षतिग्रस्त भी कर दिया गया है.

अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने दी प्रतिक्रिया

अमेरिकी में हुए इस मंदिर हमले को लेकर सोशल मीडिया पर BAPS Public Affairs ने ट्वीट कर लिखा कि बीते 10 दिनों के अंदर ही न्यूयॉर्क, सैक्रामेंटो और सीए क्षेत्र में हमारे मंदिर निशाना बनाया गया. वहीं, बुधवार की रात भी हिंदू विरोधी नारे लिख कर मंदिर को अपवित्र करने की कोशिश हुई. वहीं, अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा कि हिंदू अमेरिकियों के प्रति इस प्रकार की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है. उन्‍होंने कहा कि इस मामले को लेकर न्याय विभाग को जांच करनी चाहिए, और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

इसे भी पढें:-Russia Nuclear Threat: यूक्रेन के हमले से तिलमिलाया रूस, पुतिन ने दी ऐसी धमकी; पूरी दुनिया में मचा हंगामा

Latest News

कंगाली के दहलीज पर मालदीव! कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए नहीं बचें पैसे, कर्ज लेने को मजबूर मुइज्जू

Maldives Economic Crisis: भारत से दुश्मनी करना इस वक्‍त मालदीव के लिए काफी भारी पड़ रहा है. वहां आर्थिक...

More Articles Like This