Canada: मुश्किलों से घिरे जस्टिन ट्रूडो! कनाडा के संसद में फेल हुआ अविश्वास मत, बाल-बाल बची कुर्सी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Conservative Confidence Motion: कनाडा में कंजर्वेटिव पार्टी की ओर से जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ लाया गया मोशन फेल हो गया है. बुधवार को प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने किसी तरह से संसद में विश्वास मत तो हासिल कर लिया सरकार गिरने से बचा लिया लेकिन अभी भी उनकी सत्ता पर पकड़ कमजोर बनी हुई है. वहीं, विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी ने अगले हफ्ते एक बार फिर से सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है.

दरअसल बुधवार को कनाडा के संसद में घंटों चली तीखी बहस के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए. इस दौरान कंजर्वेटिव मोशन को 211 वोटों के मुकाबले 120 वोट से खारिज कर दिया गया. वहीं, कनाडा के मुख्य विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे चुनाव से पहले ही ट्रूडो को सत्ता से बेदखल करने में जुटे हुए है. ऐसे में ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सहयोगी NDP ने भी उससे किनारा कर लिया है.

कंजर्वेटिव दे रहे लगातार चुनौती

कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिव्रे ने देश के बुरे हालातों के लिए ट्रूडो को जिम्मेदार ठहराया है. उनपर देश में बढ़ती महंगाई दर, घरों का किराया, बेरोजगारी और टैक्स में बढ़ोतरी के बाद विफल नेतृत्व का आरोप लगाया है. ऐसे में कनाडा में उनके खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है. वहीं, पियरे पोइलिव्रे ने कहा कि लिबरल सरकार के नौ सालों के बाद कनाडा का बुरा हाल है. और लिबरल पार्टी की सहयोगी NDP के हटने से ट्रूडो सरकार और भी कमजोर हो गई है.

पोल्स में पिछड़ रहे ट्रूडो

बतादें कि हाल ही में जारी किए गए एंगस रीड पोल के अनुसार, कंजर्वेटिव पार्टी को लिबरल्स से काफी आगे दिखाया गया है, जिसमें करीब 43 फीसद वोटिंग कंजर्वेटिव के साथ हैं, जबकि सत्तारूढ़ पार्टी के लिए 21 प्रतिशत लोगों ने ही वोट किया है. वहीं, NDP को 19 फीसद समर्थन मिला है. ऐसे में NDP नेता जगमीत सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी संसद में हर बिल का मूल्यांकन करेगी, उसके बाद ही ये तय होगा कि किस तरह से मतदान करना है.

इसे भी पढें:-US: अमेरिका के स्वामीनारायण मंदिर पर हमला, लिखे गए आपत्तिजनक नारे

Latest News

कंगाली के दहलीज पर मालदीव! कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए नहीं बचें पैसे, कर्ज लेने को मजबूर मुइज्जू

Maldives Economic Crisis: भारत से दुश्मनी करना इस वक्‍त मालदीव के लिए काफी भारी पड़ रहा है. वहां आर्थिक...

More Articles Like This