नेतन्याहू का प्रण, जारी रहेगा रण…! हिजबुल्लाह के साथ जंग में उतरे यमन के हूती, इजरायल पर किया मिसाइल अटैक

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जारी जंग रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. वहीं, अब इस जंग में हिजबुल्लाह के साथ यमन के हूती भी आ गए हैं. हिजबुल्लाह की ओर से यमन के हूतियों ने इजरायल के मध्यक्षेत्र बड़ा हमला किया है.

दरअसल, इजराइली सैनिकों द्वारा लेबनान में किए गए हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले से हूती विद्रोही भी बौखला गए हैं. यमन के हूती विद्रोही अब जंग में हिजबुल्लाह के साथ उतर गए हैं. हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भीषण इजरायली हमले के बाद यमन के हूतियों ने आज दूसरी बार मध्य इजरायल पर मिसाइल अटैक किया है. हमले के बाद देश के समूचे मध्य क्षेत्र में हवाई हमले के सायरन बजाए गए.

इजराइली सेना ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हूतियों ने आज दूसरी बार मध्य इजरायल पर मिसाइल हमला किया है. हालांकि, इजरायल ने यमन से दागी गई इस मिसाइल को मार गिराया है. इजरायल के तटीय शहर तेल अवीव सहित घनी आबादी वाले मध्य क्षेत्र में हवाई हमले के सायरन की आवाज सुनी गई.

जानिए क्या बोले नेतन्याहू 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संकल्प जताया कि हिज्बुल्लाह के खिलाफ ‘‘पूरी ताकत’’ से हमले तब तक जारी रहेंगे, जब तक कि वह सीमा पार से रॉकेट दागना बंद नहीं कर देता. नेतन्याहू की इस घोषणा से अमेरिका और यूरोपीय अधिकारियों द्वारा पेश किए गए युद्धविराम प्रस्ताव की उम्मीदें धूमिल हो गईं. संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचने पर नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल की ‘‘नीति स्पष्ट है. हमने पूरी ताकत से हिज्बुल्लाह पर हमले करना जारी रखा है और हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम अपने सभी लक्ष्यों को हासिल नहीं कर लेते, जिनमें से सबसे प्रमुख लक्ष्य उत्तरी क्षेत्र के निवासियों की सुरक्षित अपने घरों में वापसी कराना है.’’

 

इजरायल ने लेबनान पर तेज किए हमले

इजरायल की सेना ने कहा कि उसने बेरूत के उपनगरीय इलाके में हवाई हमले में हिज्बुल्लाह के ड्रोन कमांडर मोहम्मद हुसैन सुरूर को मार गिराया. बाद में हिज्बुल्ला ने सुरूर की मौत की पुष्टि की. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में दो लोग मारे गए और 15 घायल हो गए.

बता दें कि इजरायल और लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले हजारों नागरिक इस लड़ाई के कारण विस्थापित हो गए हैं. हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर इजराइल के हमले तेज करने के कारण इस सप्ताह लेबनान में लगभग 700 लोग मारे गए हैं. इजरायल का कहना है कि वह हिज्बुल्ला के सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहा है. इजरायल के नेताओं का कहना है कि वे समूह के सीमा पार हमलों को रोकने के लिए दृढ़ हैं.

नेतन्याहू ने ठुकराया प्रस्ताव

लेबनान की भयावह स्थिति को देखते हुए अमेरिका-फ्रांस ने 21 दिनों के सीजफायर प्लान बनाया है. ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, सऊदी अरब, कतर जैसे कई और देश भी सीजफायर प्रस्ताव के समर्थन में हैं. लेकिन पीएम नेतन्याहू इस प्रस्ताव को मानने से साफ इंकार कर रहे हैं.

Latest News

28 September 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

28 September 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This