Israel: इजरायल ने उत्तरी गाजा के स्कूल पर दागीं मिसाइल, महिलाओं और बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Attack on Gaza: एक बार फिर से इजरायली सेना ने गाजा पर हमला किया है. इस बास उसने उत्तरी गाजा में स्थित एक स्कूल पर मिसाइल दागी है. गाजा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, इजरायल की ओर से किए गए इस हमले में 15 लोगों की मौत हो गई, जिसमें महिलाएं और बच्‍चें भी शामिल है. वहीं, 22 लोग जख्‍मी भी हुए है.

इजरायल ने उत्तरी गाजा स्थित इस स्कूल पर उस वक्‍त हमला किया है जब उसमें हजारों विस्थापित फिलस्तीनियों ने शरण ली हुई है. हालांकि इजरायल का कहना है कि उसने जबालिया शरणार्थी शिविर के स्कूल में मौजूद हमास के आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए ये हमला किया है.

IDF ने बार बार किया स्‍कूलों पर हमला

इजरायल ने कहा कि ये आतंकवादी इजराइली सैनिकों पर हमला करने का प्‍लान बना रहे थे. हालांकि इजरायल के इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है. वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसी जानकारी नहीं दी है कि इस हमले में मारे गए लोगों में कितने महिला और कितने बच्‍चें शामिल है. इजराइली सेना ने बार-बार स्कूलों पर हमला किया है और इसके पीछे की वजह उसने हमास के लड़ाके का उनपर हमले की योजना बनाने बताया है.

स्कूलों में रह रहे थे फिलिस्तीनी

वहीं, संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि इजरायल द्वारा किए जा रहे हमलों में काफी संख्या में लोग मारे जा रहे है. इजरायली बमबारी और हमलों के कारण अपने घरों से भागकर हजारों फिलस्तीनी गाजा के स्कूलों में रह रहे हैं. तकरीबन एक साल से जारी इस युद्ध में गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं.

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर गुरुवार को जारी किए गए नये आंकड़ों के मुताबिक, गाजा में हुए इजरायली हमले में अब तक 41,500 से अधिक फिलस्तीनी मारे गए हैं और 96,000 से अधिक घायल हुए हैं.

इसे भी पढें:-Pakistan: पाकिस्तान की कंगाली को लेकर मुल्क के ही शख्स ने शहबाज सरकार को दिखाया आइना, किया चौकाने वाला खुलासा

Latest News

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने की CM नीतीश से मुलाकात, बताया किन मुद्दों पर हुई चर्चा !

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने पत्रकारों से बातचीत की ....

More Articles Like This