Israel Lebanon War: हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर इजरायल का एयर स्ट्राइक, बंकर हमले में नहीं बचा कोई जिंदा…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Lebanon War: इजरायल द्वारा लेबनान पर ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं. इजरायल ने हिजबुल्लाह के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है और उसके हेडक्वार्टर पर 60 बंकर रॉकेट दागे हैं. इजराइली सेना ने दावा किया है कि इस बंकर हमले में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में कोई भी जिंदा नहीं बचा है. जो भी अंदर था सभी लोग मारे गए. हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह, उसकी बेटी और भाई हाशिम के भी मारे जाने की जानकारी है. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

हिजबुल्लाह के ठिकाने तबाह

जानकारी के मुताबिक, इजराइल ने बंकर बस्टर बम से लेबनान में तबाही मचाई है. इजरायली सैनिक ने 24 घंटे के अंदर बेरूत से लेकर पूरे दक्षिणी लेबनान में 300 से ज्यादा एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. IDF ने इस दौरान 400 से ज्यादा टारगेट के नामोनिशान को मिटा दिया. यही नहीं इजरायल ने उन इमारतों को तबाह कर दिया गया, जिसमें हिजबुल्लाह के ठिकाने थे.

हिजबुल्लाह के ड्रोन एक्सपर्ट की मौत

इजरायली सैनिकों द्वारा किए गए इस एयर स्ट्राइक में हिजबुल्लाह का हथियार गोदाम तहस नहस हो गया. हिजबुल्लाह के रॉकेट और मिसाइल लॉन्च साइटें मलबा बन गईं. इजराइल की इस बमबारी में हिजबुल्लाह के एक दर्जन से ज्यादा लड़ाके मारे गए हैं. इसमें हिजबुल्लाह एयर फोर्स के चीफ व ड्रोन एक्सपर्ट हुसैन सरूर भी मारा गया है. जो हिजबुल्लाह के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि वो रॉकेट, ड्रोन और सभी हवाई हमलों का एक्सपर्ट था. सरूर इतना बड़ा नाम था कि उसे मारने के लिए इजराइली सेना ने बेंजामिन नेतन्याहू से इमरजेंसी आर्डर लिया.

बता दें कि इजरायली इंटेलिजेंस ने सरूर के लोकेशन को ट्रैक किया. इसके बाद IDF ने बेरूत की उस इमारत को टारगेट किया, जिसमें सरूर छिपा हुआ था. इस इमारत पर इतना जोरदार विस्फोट किया गया कि इसमें कोई जिंदा नहीं बचा है. इजराइली सैनिकों द्वारा किए इस बड़े विस्फोट के साथ हिज्बुल्लाह का एयरफोर्स चीफ सरूर का भी अंत हो गया.

इस भीषण हमले में हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर पूरी तरह से तबाह हो गया. इजराइली सेना का दावा है इस हमले में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में कोई भी जिंदा नहीं बचा है. जो भी अंदर था सभी लोग मारे गए.

Latest News

‘ये नया भारत है, घर में घुस कर मारता है’, जम्मू-कश्मीर में बोले PM मोदी- ‘भाजपा की सरकार ने गोली का जवाब…’

Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू की ये सभा इस विधानसभा चुनाव की मेरी आखिरी सभा है. मुझे बीते हफ्तों...

More Articles Like This