Israel-Lebanon Conflict: इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह चीफ की बेटी जैनब की मौत, नसरुल्लाह अभी भी लापता

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hezbollah leader daughter Died: इजरायल लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हवाई हमला कर रहा है. ऐसे में शुक्रवार को IDF द्वारा दक्षिणी बेरूत में किए गए हमले में हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब नसरल्लाह की मौत हो गई है. इसकी पुष्टि इजरायल के मीडिया द्वारा की गई है. फिलहाल इस मामले में हिजबुल्लाह या लेबनानी अधिकारियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ज़ैनब को हिजबुल्लाह के मुखर समर्थक माना जाता था. ऐसे में यदि हिजबुल्लाह भी उसकी मौत की पुष्टि कर देता है तो इसका प्रभाव वहां की मौजूदा हालात पर हो सकता है. बता दें कि इजरायल द्वारा लगातार बेरूत में हवाई हमले किए जा रहे है, जिसमें हिजबुल्लाह के कई आतंकी और कई लेबनानी लोग मारे जा चुके हैं.

नसरल्लाह की मौत की अटकलें

दरअसल, बीते ए‍क सप्‍ताह से इजरायल और हिजबुल्‍जाह के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. ऐसे में एक ओर जहां इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को खुली छूट दे रखी है. वहीं ईरान समर्थित आतंकी समूह हिजबुल्लाह भी हवाई हमले कर रहा है. इसी बीच हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह शुक्रवार से ही लापता है, ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि इजरायल हमले में उनकी भी मौत हो गई है.

वहीं, इजरायली अधिकारी का कहना है कि उन्‍होंने जिस तरह से हमला किया है उसमें बचने का कोई चांस ही नहीं है. फिलहाल, नसरल्लाह के बारे में IDF  प्रवक्ता का आर.-एडम. डेनियल हगारी ने कहा कि वे नसरल्लाह के मौत की जांच कर रहे हैं और जल्द ही अपडेट किया जाएगा.

नसरल्लाह के परिवार में मौत गर्व की बात

बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, ज़ैनब ने 2022 में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका परिवार बलिदान देने के लिए जाना जाता है. उसके भाई हादी को जब साल 1997 में इजरायली सेना के जवानों में मार दिया था तो उनके माता-पिता ने एक भी आंसू नहीं बहाया था, क्योंकि वो उनके लिए गर्व की बात थी.

ये भी पढ़ें:-US: अमेरिका में हेलेन तूफान ने मचाई तबाही! पलभर में गायब हो गई पूरी सड़क, 4 हजार उड़ानें हुई प्रभावित

Latest News

‘भूल भुलैया 3’ के प्रोडक्शन डिजाइनर Rajat Poddar का निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपलुर एक्टर कार्तिक आर्यन की अपकमिंग फिल्म 'भूल-भुलैया 3' इन दिनों चर्चा में है. इस बीच...

More Articles Like This