Nepal: नेपाल में कुदरत का कहर! बाढ़ और भूस्खलन से 10 की मौत, 400 से अधिक लोग हुए विस्थापित

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nepal Floods and Landslides: नेपाल में लगातार हो बारिश के वजह से आई बाढ़ और भूस्खलन में शनिवार को 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि सात अन्य लोग लापता बताए जा रहे है. वहीं, कावरेपालनचोक, ललितपुर और धनकुटा जिलों में कई दिनों लगातार बारिश होने के चलते हुए भूस्खलन में कई मकान ढह गए या बह गए.

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता दान बहादुर कार्की ने बताया कि शुक्रवार से बाढ़ और भूस्खलन की 175 से अधिक घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है. उन्‍होंने  बताया कि बाढ़ और भूस्खलन के वजह से करीब 400 लोग विस्थापित हुए हैं.

बाढ़ आने का अलर्ट जारी

कार्की ने बताया कि काठमांडू समेत देश के ज्यादातर इलाके भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं. कई सड़कें भी बंद हो गई हैं. वहीं, जल विज्ञान एवं मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि नेपाल के कई हिस्‍सों में शुक्रवार से ही बारिश हो रही है, जिसके चलते आपदा अधिकारियों ने कई नदियों में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी दी है.

राहत बचाव अभियान जारी

वहीं, नेपाल की नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनडीआरआरएमए) के प्रवक्ता बसंत अधिकारी ने बताया कि पुलिस अन्य एजेंसियों और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर इस प्राकृतिक आपदा से लापता हुए लोगों को खोजने और उन्‍हें बचाने का काम कर रही है. बता दें कि काठमांडू में नदियां उफान पर हैं, जिससे उनके किनारों के पास के घर जलमग्न हो गए हैं.

इसे भी पढें:-Russia: दागेस्तान के फ्यूल स्टेशन ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या पहुंची 10 के पार, अधिकारियों ने किया शोक दिवस का ऐलान

Latest News

मिस एंड मिसेज यूनाइटेड नेशंस 2024: ग्रैंड फिनाले में बोलीं डॉ. रचना- मेरे लिए ब्यूटी के सिर्फ बाहरी मायने नहीं, सुनाई दिल को छू...

दिल्ली के रोहिणी स्थित होटल क्राउन प्लाजा में शनिवार को ‘मिस एंड मिसेज यूनाइटेड नेशंस 2024’ के ग्रैंड फिनाले...

More Articles Like This