Israel Lebanon War: इजरायली हमले में 33 लोगों की मौत, 195 घायल; लेबनान के बाद अलर्ट पर ईरान!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Lebanon War: इजरायल के हमलों से हिजबुल्लाह पूरी तरह बौखलाया हुआ है और दोनों के बीच तनाव चरम पर पहुंच चुका है. इजरायली सेना लेबनान पर मिसाइलों और बमों की लगातार बारिश कर रही है. इजरायली सैनिकों के हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई. वहीं, बेरूत में शनिवार को हुए हमले में 33 लोग मारे गए. जबकि 195 लोग घायल हुए हैं.

जानिए पूरा मामला…

शनिवार को बेरूत के दहिह में किए गए हमले में एक के बाद एक कई भीषण विस्फोट से काफी संख्या में इमारतें ध्वस्त हो गईं और आसमान में नारंगी व काले धुएं का गुबार छा गया. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस हमले में 33 लोग मारे गए और 195 लोग घायल हो गए. इजराइल के प्रमुख टीवी चैनलों के अनुसार, हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला को निशाना बनाने के लिए ये हमले किए गए. हालांकि, सेना ने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया.

हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 80 टन बम से हमला

वहीं, हिजबुल्लाह ने शनिवार शाम बताया कि शुक्रवार रात 9:30 बजे इजराइल के हवाई हमलों में नसरल्लाह की मौत हो गई. इजराइली सेना ने राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 80 टन बम से हमला किया था. बताया जा रहा है कि नसरल्लाह अपनी बेटी के साथ यहीं मौजूद था. इजरायली सेना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, “अब दुनिया को नसरल्लाह से डरने की जरूरत नहीं है. वह आतंक नहीं फैला पाएगा.” नसरल्लाह के मारे जाने के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है.

ईरान अलर्ट

इजराइल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को हवाई हमले में मार गिराया है, जिसके बाद से ईरान अलर्ट मोड में है. ईरान में सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह अली खामेनेई ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. इसके बाद आनन-फानन में देश के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई को देश के अंदर एक सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, खामेनेई को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है.

Latest News

USA: नार्थ कैरोलिना में लैंडिंग करते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, कई लोगों के मौत की आशंका

USA: इन दिनों अमेरिका में निजी विमानों की दुर्घटनाएं आम बात हो गई हैं. यहां आए दिन कोई न...

More Articles Like This