हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर कश्मीर में प्रदर्शन, महबूबा मुफ्ती समेत इन नेताओं ने रद्द किया चुनावी प्रचार

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hasan Nasrallah Assassination: इजरायली सेना लेबनान पर मिसाइलों और बमों की लगातार बारिश कर रही है. इजरायली सैनिकों ने हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया. नसरुल्ला की मौत से कुछ देश खुश हैं, तो कुछ दुखी… वहीं, इन सबके बीच हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता आगा सैयद रूहुल्लाह मेंहदी ने हिजबुल्लाह नेता की हत्या पर शोक जाहिर करते हुए अपनी सभी चुनाव रैली रद्द कर दी.

इजरायल के खिलाफ नारेबाजी…

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत की खबर पूरी एक्सेस ऑफ रेसिस्टेंस, ईरान और दुनियाभर में फिलिस्तीन की हिमायत करने वाले लोगों के लिए दुख और गुस्सा लेकर आई. यही नहीं आतंकियों के सरगना हिजबुल्लाह की मौत से दुखी लोग भारत के कश्मीर में भी सड़कों पर उतर आए और नसरल्लाह की हत्या पर दुख का इजहार किया. शनिवार शाम जैसे ही हिजबुल्लाह ने हसन नसरल्लाह की मौत की पुष्टि की वैसे ही श्रीनगर और बडगाम के इलाकों में लोग सड़कों पर आ गए और इजराइल के खिलाफ नारेबाजी की.

सभा रद्द कर लोगों से मांगी माफी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद आगा सैयद रूहुल्लाह मेहंदी की राफियाबाद में एक चुनावी सभा होनी थी. नसरल्लाह की मौत की खबर के बाद रुहुल्लाह ने राफियाबाद की सभा कैंसिल कर दी और लोगों से माफी मांगी.

रुहुल्लाह ने माफी मांगते हुए एक्स पर लिया, “राफियाबाद के प्यारे भाइयों. मैं आप लोगों के पास आ रहा था और वहां आप लोगों से मिलना चाहता था. एक बड़ी त्रासदी की वजह से मुझे अपना कैम्पिंग कार्यक्रम रद्द करना पड़ा है. मैं बहुत दुखी हूं और कृपया मुझे माफ करें कि मैं नहीं आ पाया. मैं आप सभी के इस प्यार के लिए आभारी हूं. मैं जल्द ही वहां आप लोगों के साथ रहूंगा इंशाअल्लाह.”

महबूबा ने बताया शहीद

कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी नसरल्लाह की मौत के बाद शोक जताया है. उन्होंने अपने चुनावी कार्यक्रम रद्द करते हुए एक्स पर लिखा. लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरुल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख और आदर्श प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं.

इसके अलावा महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने भी अपनी मां जैसी ही प्रतिक्रिया देते हुए शोक जताया और इजराइल को एक हत्यारा बताया.

Latest News

हिजबुल्लाह चीफ की मौत पर इस देश के मुसलमान मना रहे जश्न, जानें नसरल्लाह से इतनी नफरत क्यों?

Hassan Nasrallah killed: इजरायल ने 27 सितंबर को लेबनान की राजधानी में भीषण बमबारी कर हिजबुल्लाह मुख्‍यालय को जमींदोज...

More Articles Like This