Nabil Qaouk Eliminated: नसरल्लाह ही नहीं… हिज्बुल्लाह का एक और टॉप कमांडर ढेर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nabil Qaouk Eliminated: हिज्बुल्लाह के टॉप कमांडर हसन नसरल्लाह का खात्‍मा करने के बाद भी इजरायल रुकने के नाम नहीं ले रहा है. रिपोर्टस के मुताबिक, कुछ देर पहले ही एक बार फिर से इजरायली सेना ने लेबनान पर हमला किया है, जिसमें हिज़्बुल्लाह की निवारक सुरक्षा इकाई के कमांडर और उसके कार्यकारी परिषद के सदस्य नबील क़ौक मारा गया है.

बता दें कि क़ौक हिज़्बुल्लाह के वरिष्ठ कमांडरों का बेहद करीबी था और सीधे तौर पर इज़राइल राज्य और उसके नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी हमलों में शामिल था. कौक 1980 के दशक में हिजबुल्लाह में शामिल हुआ था.

विशेषज्ञता का महत्वपूर्ण स्रोत था कौक

नबील कौक को अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता का महत्वपूर्ण स्रोत माना जाता था. वो ऑपरेशनल काउंसिल में दक्षिणी क्षेत्र के कमांडर, डिप्टी कमांडर और ऑपरेशनल काउंसिल के डिप्टी कमांडर के रूप में भी कार्य कर चुका था.

जारी रहेगा आतंकवादी संगठनों पर हमला

बता दें कि हिज्‍बुल्‍लाह चीफ हसन नसरल्‍लाह की हत्‍या करने के बाद भी इजरायल ने कहा था कि वह हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन और उसके कमांडरों पर लगातार हमला करना और उन्हें खत्म करना जारी रखेगा. साथ ही इजरायल के नागरिकों को धमकी देने वालों के भी खिलाफ कार्रवाई करेगा. इतना ही नहीं इजरायली पीएम ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि जो भी देश ईरान के आतंक के परेशान है इजरायल उनके साथ है.

इसे भी पढें:-Pakistan: हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में प्रदर्शन का ऐलान, पढ़ी जाएगी जनाजा की नमाज

Latest News

World Heart Day: योग और जुंबा के माध्यम से स्वस्थ रहेगा दिल

Noida: विश्व हृदय दिवस के अवसर पर रविवार को फेलिक्स हॉस्पिटल ने सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने स्थित बायोडायवर्सिटी...

More Articles Like This