Pakistan: बलूचिस्तान के बाद इस राज्य में भड़की बगावत की चिंगारी! मुख्यमंत्री ने किया विद्रोह का ऐलान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के बाद एक और राज्य में बगावत की चिंगारी भड़क उठी है. इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता और खैबर-पख्तूनख्वा के सीएम अली अमीन गंडापुर ने खुलेआम देश के खिलाफ बगावत का ऐलान कर दिया है. मुख्‍यमंत्री गंडापुर ने कहा कि अब इंकलाब के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा कि अब गोली का जवाब गोली, गोले का जवाब गोले और लाठी का जवाब लाठी से दिया जाएगा. बता दें कि गंडापुर का बयान शनिवार को रावलपिंडी में पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद आया है.

कार्यकर्ताओं पर की गई गोलीबारी

रविवार को सीएम अली अमीन गंडापुर ने कहा कि ‘अब अगर कोई गोली चलाएगा तो उसके ऊपर गोली चलाई जाएगी. अगर तुम एक गोली मारोगे तो हम तो हम 10 गोली चलाएंगे.’ उन्होंने कहा कि ‘ये आखिरी चेतावनी है.’ रविवार को एक बयान में पीटीआई नेता गंडापुर ने दावा किया कि उनके तीन कार्यकर्ताओं पर गोलियां चलाई गईं. एक कार्यकर्ता का पता नहीं चल सका है.

उन्होंने कहा कि ‘हर तीन किमी पर हम पर गोले और गोलियां चलाई गईं, जिसमें 50 से अधिक पीटीआई कार्यकर्ता जख्‍मी हो गए.’ अली अमीन गंडापुर ने रावलपिंडी में पीटीआई के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोके जाने के एक दिन बाद पेशावर से एक वीडियो संदेश के जरिए ये बातें कहीं. रैली में शामिल होने जा रहे गंडापुर रास्ते में फंस गए थे, क्योंकि पुलिस ने बुरहान इंटरचेंज पर कंटेनर लगाकर रास्ता रोक लिया था.

पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान के आह्वान पर पीटीआई के प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को रावलपिंडी में बड़ा प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस के साथ तीखी झड़पें हुईं और शहर युद्ध के मैदान में तब्‍दील हो गया. बाद में गंडापुर ने प्रदर्शन को खत्म करने और वापस पेशावर चलने को कहा, जिसे प्रदर्शनकारियों ने मानने से इनकार दिया. इसके बाद पीटीआई नेता आजम स्वाती की अपील पर प्रदर्शनकारी पीछे हटे.

गंडापुर ने देर रात जारी किया एक वीडिया संदेश 

इस घटना के बाद गंडापुर ने देर रात एक वीडिया संदेश जारी किया. वीडियो में  उन्‍होंने कहा कि उनके साथ गलत हुआ है. उनकी निजता का हनन हुआ है. उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान उन पर गोलियां चलाई गईं और गोले दागे गए. कहा कि हर 3 किमी पर पंजाब पुलिस ने गोले और गोलियां दागना जारी रखा. तीन कार्यकर्ताओं को गोलियां लगीं और 50 से अधिक कार्यकर्ता घायल हो गए.

ये भी पढ़ें :- बीजापुरः नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CRPF के पांच जवान घायल

 

 

Latest News

World Heart Day: योग और जुंबा के माध्यम से स्वस्थ रहेगा दिल

Noida: विश्व हृदय दिवस के अवसर पर रविवार को फेलिक्स हॉस्पिटल ने सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने स्थित बायोडायवर्सिटी...

More Articles Like This