Russia-Ukraine War: रूसी क्षेत्र में घुसे यूक्रेन के 125 ड्रोन, नष्ट करते समय वन क्षेत्र में लगी आग

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia-Ukraine War: इजरायल-हमास की तरह ही रूस और यूक्रेन के बीच भी जंग छिड़ी हुई है. दोनों देशों में से कोई भी पीछे हटने को राजी नहीं है. दोनों लगातार एक दूसरे पर हमले कर रहे है. इसी बीच रविवार को रूस के इलाके में यूक्रेन के 100 से अधिक ड्रोन घुसे थे, जिससे रूसी सेना ने नष्ट कर दिया है, लेकिन इस दौरान रूस के वन क्षेत्र और एक अपार्टमेंट के हिस्से में आग लग गई.

इसकी जानकारी देते हुए मास्‍को ने बताया कि फरवरी 2022 में मॉस्को द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद से रूसी आसमान में सबसे बड़ी संख्या में यूक्रेनी ड्रोन देखे गए हैं. वहीं, रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उसने सात क्षेत्रों में शनिवार और रविवार के बीच की रात 125 ड्रोन को नष्ट किया. रूसी वायु रक्षा द्वारा वोल्गोग्राद क्षेत्र में सबसे अधिक 67 यूक्रेनी ड्रोन को नष्ट किया है.

ड्रोन नष्ट करने के दौरान अपार्टमेंट में लगी आग

वहीं, गवर्नर अलेक्सांद्र गुसेव ने बताया कि रूस के वोरोनिश क्षेत्र में भी 17 ड्रोन देखे गए. ऐसे में उन ड्रोनों को नष्ट करने के दौरान गिरे मलबे के वजह से एक अपार्टमेंट के हिस्से को नुकसान पहुंचा. इसका सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर भी जारी किया गया है, जिसमें एक ऊंची इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

जंगल में लगी आग

इसके अलावा, रोस्तोव के गवर्नर वसीली गोलुबेव ने बताया कि क्षेत्र में 18 ड्रोन देखे गए, जिन्हें नष्ट कर दिया गया, लेकिन इसके कारण जंगल में आग लग गई. उन्होंने कहा कि जंगल में आग लगने का असर रिहायशी क्षेत्र में नहीं पड़ा है और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं.

इसे भी पढें:-US: अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्रों में तूफान ‘हेलेन’ का कहर, 64 लोगों की मौत; अभी भी जारी है अलर्ट

Latest News

World Heart Day: योग और जुंबा के माध्यम से स्वस्थ रहेगा दिल

Noida: विश्व हृदय दिवस के अवसर पर रविवार को फेलिक्स हॉस्पिटल ने सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने स्थित बायोडायवर्सिटी...

More Articles Like This