Israel Lebanon War: इजराइल का लेबनान पर ताबड़तोड़ हमला, बेरूत के आवासीय इलाकों पर दागे ड्रोन; 2 की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Lebanon War: इजराइल के पीएम नेतन्याहू सिर्फ नसरल्लाह की मौत पर रुकने वाले नहीं हैं. उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि वो किसी भी हालात में पीछे नहीं हटेंगे और हिजबुल्लाह पर इजराइल का हमला जारी रहेगा. लेबनान की राजधानी बेरूत में IDF के सटीक हमलों में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी. वहीं अब एक बार फिर इजराइल ने बेरूत को निशाना बनाया है. यह पहली बार है जब इजराइल ने बेरूत में अपार्टमेंट पर हमला किया. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है.

बता दें कि इससे ठीक पहले लेबनान के दक्षिणी शहर सिडोन के पूर्व में दो इमारतों पर इजराइली हवाई हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमलों में कम से कम 29 लोग घायल भी हुए हैं.

लेबनान में इजराइली हवाई हमले तेज

दरअसल, नसरल्लाह की मौत के बाद से रविवार को लेबनान के दक्षिण और बेका क्षेत्र में इजराइली हवाई हमले तेज हो गए हैं. इजराइल सेना ने रविवार को बताया कि उसने लेबनान में हिजबुल्लाह के दर्जनों ठिकानों पर हमले किए हैं. वहीं लेबनान बॉर्डर पर इजराइल सेना के कई दर्जन टैंक और दूसरे मिलिट्री वाहन तैनात कर दिए गए हैं, जो ऑर्डर मिलते ही लेबनान की तरफ कूच करेंगे.

हूतियों के ठिकानों पर हमला

वहीं इजराइली सेना ने कहा कि इजराइल पर हाल ही में हुए हमले के जवाब में दर्जनों विमानों ने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हमले किए हैं. सेना ने कहा कि उसने होदेदा शहर में बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं को निशाना बनाया. हूतियों ने शनिवार को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था. यह हमला तब हुआ था जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू वहां पहुंच रहे थे

लेबनान का भी होगा गाजा जैसा हश्र!

यही नहीं अब खबर यह भी सामने आ रही है कि इजराइल सेना लेबनान में गाजा की तरह ही ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू करने जा रही है. लेबनान बॉर्डर पर इजराइल सेना के कई दर्जन टैंक और दूसरे मिलिट्री वाहन तैनात कर दिए गए हैं, जो ऑर्डर मिलते ही लेबनान की तरफ कूच करेंगे. यानी कुल मिलाकर इजरायल ने जो हाल गाजा का किया था, अब वही हाल लेबनान का करेगा.

Latest News

Israel: पीएम नेतन्याहू ने अपने कट्टर विरोधी को बनाया मंत्री, इस वजह से उठाया कदम

Israel: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने गठबंधन का विस्‍तार करते हुए अपने कट्टर विरोधी गिदोन सार को...

More Articles Like This