Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि के जातक हो सकते हैं परेशान, जानिए सोमवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 September 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 30 सितंबर को अश्विन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और सोमवार का दिन है. आज के दिन सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. सोमवार का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, 

किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में संघर्ष की स्थिति रहेगी. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं. गुप्त शत्रुओं से अपनी कमजोरी बताने से बचें. प्रेम संबंध में संदेह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

वृषभ राशि- किसी अधूरे कार्य के पूरे होने की संभवना है. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. भूमि के क्रय विक्रय में जल्दबाजी करने से बचें. संतान के विवाह की योजना सफल होगी.

मिथुन राशि- व्यापारी अपनी योजनाओं को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. गृहस्थ जीवन में तनाव हो सकता है. आय में वृद्धि होगी. राजनीति में किसी विश्वास पात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है.

कर्क राशि- नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. माता-पिता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. भूमि संबंधी विवाद में उलझने से बचें. किसी विपरीत लिंग के साथ से आकर्षित हो सकते हैं.

सिंह राशि- समाज में मान-सम्मान मिलेगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. शेयर, लॉटरी, दलाली में अचानक धन प्राप्त होगा. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

कन्या राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से वाद-विवाद हो सकता है. क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. व्यापार में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें.

तुला राशि- आज मामा पक्ष से उपहार की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. व्यापार में जोखिम लेना उन्नति दायक रहेगा. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे. संतान के करियर की चिंता रहेगी.

वृश्चिक राशि- राजनीति में शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ेगा. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. भूमि, भवन खरीदने की योजना सफल होगी. जीवनसाथी की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें.

मकर राशि- शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यापार में लोभ लालच के कारण होनि हो सकती है. प्रेम विवाह की योजन सफल होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. खेल, कला अभिनय के क्षेत्र में सरकार की ओर से पुरस्कार मिल सकता है. संतान सुख की प्राप्ति होगी. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. लंबे समय से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. न्याय के क्षेत्र में मामला आपके पक्ष में आएगा. दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करना घातक साबित हो सकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.