हिज्बुल्लाह पर हमले को लेकर नेतन्याहू से बात करेंगे जो बाइडन, कहा-मिडिल-ईस्ट में पूर्ण युद्ध से बचना होगा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Middle East War: हाल ही में इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमले में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया है. हिज्‍बुल्‍लाह के टॉप कमांडर के ढेर होने के बाद भी इजरायली हमले रुकने का नाम नहीं ले रहें है. ऐसे में अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो ने कहा है कि वो इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे.

बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने वाशिंगटन के लिए एयरफोर्स वन विमान में सवार होते समय ये बात कही. उनका मानना है कि मिडिल-ईस्ट में पूर्ण युद्ध से बचा जाना चाहिए. ऐसा होना ही चाहिए. हमें वास्तव में इसे रोकना है. हालांकि उन्‍होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि वो इजरायली पीएम नेतन्‍याहू से कब बात करेंगे.

हिजबुल्लाह के लिए बड़ा झटका

दरअसल, अमेरिकी राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय में आया है जब लेबनान में इजरायल के हवाई हमलों में दर्जनों लोग मारे गए. उसमें से एक उसका अध्यक्ष हसन नसरल्लाह भी है.  अमेरिका का मानना है कि नसरल्लाह की मौत हिजबुल्लाह के लिए एक बड़ा झटका है. ऐसे में बड़े ही सावधानी से अमेरिकी प्रशासन ने कदम उठाने की कोशिश की है, क्योंकि उसने पहले ही हमास के साथ इजरायल के युद्ध को रोकने की कोशिश की है, जो हिजबुल्लाह की तरह ईरान द्वारा समर्थित है, जिससे यह युद्ध एक व्‍यापक युद्ध में न बदले.

हूती विद्रोहियों पर भी किया हमला

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरसल्लाह की मौत के बाद अब इजरायली सेना ने हूतियों पर भी हमला किया है, इजरायल एक एक कर अपने दुश्‍मनों पर वार कर रहा है. बता दें कि इजरायल इस समय हिजबुल्लाह, हमास और अब यमन के हूती विद्रोहियों,तीनों के खिलाफ एक साथ ही लड़ रहा है. उसने हाल ही में यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर भी बड़ा एयरस्ट्राइक किया है.

इजराइली सेना ने कहना है कि हाल ही में हुए इजरायल पर हमले के जवाब में दर्जनों विमानों ने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हमला किया हैं. इस दौरान इजरायली सेना ने यमन के होदेदा शहर में बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाहों को निशाना बनाया है.

इसे भी पढें:-Pakistan: गोली के बदले गोली, लाठी के बदले लाठी…खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली ने किसे दी खुली धमकी

Latest News

दिल्ली में 6 दिनों के लिए BNS की धारा 163 लागू, इन चीजों पर लगा प्रतिबंध, जानिए क्यों

New Delhi: राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर अगले 6 दिन तक बीएनएस की धारा 163 लागू कर दी...

More Articles Like This