इजरायली हमले में परिवार के साथ मारा गया हमास कमांडर, फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के भी तीन नेता ढेर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hezbollah war: इजरायली पीएम नेतन्‍याहू ने आइडीएफ को हमले करने की खुली छुट दे रखी है. ऐसे में वो इजरायल के दुश्‍मनों पर लगातार हमले कर रहे है. इसी बीच खबर सामने आई है कि लेबनान में इजरायली एयर स्ट्राइक में हमास कमांडर मारा गया है. इसकी जानकारी देते हुए हमास ने बताया कि लेबनान में उसके नेता फतेह शरीफ अबू अल-अमीन अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ इजरायली हमले का शिकार हुए हैं.

वहीं, बेरूत में भी इजरायल के हवाई हमले में फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीन नेताओं के मारे जाने की खबर सामने आई है. दरअसल, सोमवार को आधी रात के बाद बेरूत के कोला जिले में इजरायल ने भीषण बमबारी की जिसमें फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीनों नेता मारे गए.

एयर स्ट्राइक में गई 105 की जान

इसके अलावा, लेबनान में रविवार को किए गए इजरायली हवाई हमलों में करीब 105 लोगों की मौत हुई है, जबकि 359 लोग घायल हुए हैं. वहीं, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक के हुए इजरायली हमलों में 630 से अधिक लोग मारे जा चुके है, साथ ही 2,000 से ज्यादा लोग जख्‍मी हुए है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, मृतकों में करीब एक चौथाई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

बेका घाटी में पांच की मौत

इतना ही नहीं, दक्षिणी लेबनान के टायर जिले के अरजौन और चेहौर कस्बों पर भी इजरायल ने ड्रोन से हमला किया है, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति घायल है. जबकि बेका घाटी में इजरायली हमले में पांच लोगों जान गई है. साथ ही बेका घाटी में मौजूद हिजबुल्लाह के दर्जनों लॉन्चरों और इमारतों को निशाना बनाया, जिससे इलाके में भारी तबाही मची हुई है.

इसे भी पढें:-हिज्बुल्लाह पर हमले को लेकर नेतन्याहू से बात करेंगे जो बाइडन, कहा-मिडिल-ईस्ट में पूर्ण युद्ध से बचना होगा

Latest News

नि:संतान दंपतियों पर लगेगा 3.5 लाख रुपये का जुर्माना, नया कानून ला रहा ये देश

Russia: वर्तमान में दुनियाभर के कई देश जनसंख्या वृद्धि की समस्‍या से जूझ रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर कुछ देशों...

More Articles Like This