हमास के पूर्व को-फाउंडर के बेटे ने इजरायली एक्शन को बताया जायज, कहा- इजरायल को अपना बचाव करने का है पूरा अधिकार

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hezbollah Conflict: इस समय इजरायली सेना हाथ धोकर लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकियों के पीछे पड़ी है. वह लागातार हिजबुल्लाह आतंकियों को टारगेट कर बमबारी कर रही है. इजरायल द्वारा किए जा रहे हमले में अब तक हिजबुल्‍लाह के टॉप कमांडर नसरल्लाह समेत कई बड़े नेता मारे जा चुके हैं. इसके अलावा सैकड़ों नागरिकों की भी मौत हो चुकी है, जिससे कई सारे देश इजरायल की आलोचना कर रहे हैं. लेकिन इन सभी से अलग मोसाब हसन यूसुफ ने इजयरायली हमले का समर्थन किया है.

इजरायल का एक्शन का मोसाब ने किया समर्थन

मोसाब का कहना है कि फिलिस्तीन में इजरायल सबसे वैध जातीय समूह है, जिसके पास उस भूमि से अपने संबंधों के मजबूत सबूत हैं. उन्‍होंने कहा कि मुसलमान बीते 1,400 वर्षो से उस जमीन से यहूदी लोगों का सफाया करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में इजरायल को अपना बचाव करने का पूरा अधिकार है और हिजबुल्लाह-हमास के खिलाफ इजरायल का एक्शन पूरी तरह से जायज है.

हमास के पूर्व को फाउंडर का बेटा है मोसाब

बता दें कि मोसाब हसन आतंकी संगठन हमास का को-फाउंडर रहा शेख हसन यूसुफ का बेटा है. उसने हसन नसरल्लाह मौत पर कहा कि ये उसकी सजा है. साथ ही ये भी कहा कि वो फिलिस्तीन संघर्ष का गवाह है. उसने बताया कि किस प्रकार फिलिस्तीन में राजनीतिक और वित्तीय लाभ के लिए बच्चों की बलि दी जाती है. इजरायल की दुनियाभर में आलोचना पर उसने सवल किया कि जब इजरायल में खून बह रहा था, तब किसी ने हिजबुल्लाह के एक्शन का विरोध क्यों नहीं किया?

हमास के सभी नेताओं को खत्‍म कर देना चाहिए

बता दें कि इस वक्‍त इतनी मजबूती के साथ इजरायल का पक्ष रखने वाला मोसाब पहले फिलिस्तीनी मिलिटेंट था. जो 1997 में इजरायल चला गया और इजरायली खुफिया एजेंसी शिन बेट के लिए जासूसी करने लगा. इस दौरान हमास आतंकियों द्वारा इजरायल पर हमला किया और कई सारे लोगों को बंधक बना लिया गया. उस समय मोसाब ने इजरायल से सभी हमास नेताओं के खात्मे की अपील की थी. उसने कहा था कि यदि हमास सभी बंधक रिहा नहीं करता है तो उसके सभी नेताओं को खत्म कर देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Israel Conflict: इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू को मारने की साजिश रच रहा ईरान, खुफिया एजेंसी का बड़ा दावा

 

Latest News

UP: CM योगी ने पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दिए करोड़ों के चेक, बोले- सरकारी नौकरी…

लखनऊः इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस-2024 में संपन्न ओलंपिक एवं पैरालंपिक गेम्स...

More Articles Like This