Siamese Crocodile: थाईलैंड में एक किसान ने ली सैकड़ों मगरमच्छों की जान, जानिए क्या है पूरा मामला

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Farmer killed 125 Of Crocodiles: थाईलैंड से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सभी को ही हैरान कर दिया है. दरअसल, यहां एक किसान के द्वारा 100 से अधिक लुप्तप्राय मगरमच्छों को मारने का मामला सामने आया है, लेकिन इन्‍हें मारने की वजह जानने के बाद किसान की काफी आलोचना की जा रही है.

दरअसल, यह मामला नॉर्थ थाईलैंड के लाम्फुन इलाके का है. जहां पर ये किसान एक मगरमच्छ पालक है और मगरमच्छों का फार्म चलाता है. थाईलैंड के इस मगरमच्छ पालक को ‘क्रोकोडाइल एक्स’ के नाम से जाना जाता है.

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 37 वर्षिय मगरमच्छ पालक को मजबूरी और लोगों की सुरक्षा के लिए 100 से ज्यादा लुप्तप्राय मगरमच्छों को मारना पड़ा. दरअसल इन मगरमच्छों को मारने के पीछे की वजह तूफान टाइफून यागी बताया जा रहा है. किसान के अनुसार, तूफान की वजह से मगरमच्छों के बाड़े को काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में इन मगरमच्छों के भागने का डर था. ऐसे में यदि सारे मगरमच्छ भागते तो आसपास रहने वाले लोगों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती थी. यही वजह है कि किसान ने अपने सारे मगरमच्छों को मार दिया.

किसान ने करंट लगाकर ली 125 मगरमच्छों की जान

किसान ने बताया कि उसने मगरमच्छों के लिए नया बाड़ा खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन कोई भी जगह इतनी बड़ी या सुरक्षित नहीं थी कि उन मगरमच्छों को वहां रखा जा सके. किसान के पास जो साइमीज मगरमच्छ थे उनमें से कुछ तो 13 फीट तक लंबे थे. यही वजह है कि किसान ने 22 सितंबर को 125 मगरमच्छों को करंट लगाकर मार डाला.

ये भी पढ़ें:-अमेरिका-चीन के बाद अब ये देश बनेगा सुपरपावर, ब्रिटेन के पूर्व PM ने बाकी देशों को दी इनके साथ अच्छेे संबंध बनाने की नसीहत

Latest News

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा की पहली महिला DG बनी आरती सरीन, तीनों सेनाओं में सेवा देने का दुर्लभ गौरव प्राप्त

Vice Admiral Arti Sarin: सर्जन वाइस एडमिरल आरती सरीन सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं (डीजीएएफएमएस) की महानिदेशक (डीजी) बनी हैं....

More Articles Like This