ईरान के हमले के बाद इजरायल के समर्थन में आया अमेरिका, राष्ट्रपति बाइडेन ने सेना को दे दिया आदेश…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran Missile Attack On Israel: हिज्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह और हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या का बदला लेने के लिए ईरान ने इजराइल पर मिसाइलें दागीं हैं. ईरान ने मंगलवार की शाम ‘ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस 2’ करते हुए इजराइल पर करीब 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं हैं. ईरान का दावा है कि उनकी 90 फीसद मिसाइल अपने टारगेट तक पहुंचने में कामयाब रही हैं. वहीं, अब ईरान की ओर से इजरायल पर किए गए मिसाइल हमलों के बाद दुनियाभर से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. अमेरिका ने इस पूरे मामले पर सख्त रुख अपनाया है.

इजरायल के समर्थन में आया अमेरिका

ईरान के हमले के बाद इजरायल की मदद के लिए अमेरिका आगे आ गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सेना से कहा है कि वह तुरंत इजरायल की मदद करें. बाइडेन ने ईरान को नतीजे भुगतने की चेतावनी भी दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, “मेरे निर्देश पर संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने सक्रिय रूप से इजरायल की रक्षा का समर्थन किया, और हम अभी भी प्रभाव का आकलन कर रहे हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका इजरायल का पूर्ण समर्थन करता है. राष्ट्रीय सुरक्षा टीम इजरायली अधिकारियों और उनके समकक्षों के साथ लगातार संपर्क में है.”

ईरान खतरनाक ताकत…

वहीं, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, “ईरान ने लापरवाही से हमला करते हुए इजरायल पर लगभग 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करती हूं. ईरान मध्य पूर्व में एक अस्थिर करने वाली, खतरनाक ताकत है और इजरायल पर हमला इस तथ्य को और अधिक प्रदर्शित करता है. मैं अमेरिकी सेना को इजरायल को निशाना बनाने वाली ईरानी मिसाइलों को मार गिराने के राष्ट्रपति बाइडेन के आदेश का पूरी तरह से समर्थन करती हूं, जैसा कि हमने अप्रैल में किया था.

शुरुआती संकेत ये हैं कि हमारी मदद से इजरायल इस हमले को नाकाम करने में कामयाब रहा. हमारी संयुक्त सुरक्षा प्रभावी रही है, और इस ऑपरेशन और सफल सहयोग ने कई निर्दोष लोगों की जान बचाई है. इजरायल की सुरक्षा के प्रति मेरी प्रतिबद्धता अटल है. ईरान ना केवल इजरायल के लिए खतरा है, बल्कि क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों, अमेरिकी हितों और पूरे क्षेत्र में ईरान के हाथों पीड़ित निर्दोष नागरिकों के लिए भी खतरा है.”

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने क्या कहा?

ईरान की तरफ से किए गए मिसाइल हमलों के बाद ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. अल्बानीज ने सोशल साइट एक्स पर पोस्ट कर कहा, “ऑस्ट्रेलिया इजरायल पर ईरान के मिसाइल हमले की निंदा करता है…शत्रुता ने नागरिकों को जोखिम में डाल दिया. हम स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं.”

इजरायल के साथ आया ब्रिटेन

ब्रिटिश प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने भी इजरायल पर ईरान के हमले की कड़े शब्दों में निंदा की. स्टार्मर ने कहा मैं ईरानी शासन की ओर से निर्दोष इजरायली नागरिकों को नुकसान पहुंचाने, इस अविश्वसनीय रूप से खतरनाक स्थिति को बढ़ाने और क्षेत्र को और भी अधिक खतरे के करीब ले जाने के इस प्रयास की निंदा करता हूं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम इजरायल के साथ खड़े हैं और हम उसके आत्मरक्षा के अधिकार को मान्यता देते हैं.

 

Latest News

रूस के ग्रीन सिग्नल पर ईरान ने किया इजरायल पर हमला! नेतन्याहू ने भी बदला लेने की खाई कसम, दिखाया दमखम

Iran-Israel: इजरायल और ईरान के बीच युद्ध का आगाज हो चुका है. दोनों एक दूसरे पर मिसाइल दागने में...

More Articles Like This