PM नेतन्याहू की चेतवानी के बाद इजरायल ने फिर बरसाए बम, हिजबुल्लाह के कई ठिकाने तबाह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Iran War: ईरान ने मंगलवार की शाम ‘ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस 2’ करते हुए इजराइल पर करीब 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं हैं. जिसके बाद से मध्य पूर्व में तनाव चरम पर पहुंच गया है. अभी कुछ देर पहले ही ईरान को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी है. वहीं, अब खबर आ रही है इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एक बार फिर भीषण बमबारी की है. यह हवाई हमले बेरूत के दक्षिणी इलाकों में किए गए हैं.

हिजबुल्लाह को भारी नुकसान

दरअसल, ईरान की तरफ से किए गए मिसाइल हमलों के बाद भी हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल का एक्शन जारी है. इजरायल ने लेबनान में फिर बमबारी की है. ताजा हवाई हमले बेरूत के दक्षिणी इलाकों में किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के इजरायली सेना ने बेरूत के दक्षिणी इलाकों में कम से कम पांच हवाई हमले किए हैं. एएफपी के मुताबिक हमले हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए गए हैं. इजरायल की तरफ से किए गए इन हमलों में भारी नुकसान की खबर है.

जंग के पूरे आसार…

बता दें कि इजरायल लेबनान के युद्ध में ईरान आगे कुद गया है. एक तरफ जहां ईरान ने इजरायल पर मिसाइल अटैक किया है तो वहीं इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एक बार फिर भीषण बमबारी की है. ईरान के हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने मिसाइल दागकर बहुत बड़ी गलती की है. ईरान को इसकी कीमत चुकानी होगी. इसके कुछ देर बाद ही इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बड़ा अटैक किया है.

विनाशकारी तरीके से देंगे जवाब

इजरायल पर हमले के बाद ईरान की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है. ईरान के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर इजरायल कार्रवाई करेगा तो करारा जवाब मिलेगा. संयुक्त राष्ट्र में ईरान ने कहा कि अगर इजरायल जवाब देता है तो हम विनाशकारी तरीके से इसका जवाब देंगे. वहीं, ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने इजरायल पर मिसाइल दागने के बाद जवाबी कार्रवाई की चेतावनी जारी की है. ईरान ने कहा कि अगर इजरायल कार्रवाई करेगा तो इसका करारा जवाब दिया जाएगा और विनाशकारी तरीके से इसका जवाब देंगे.

हिजबुल्लाह पर जारी रहेंगे हमले

ईरान की ओर से किए गए इस हमले को देखते हुए इजरायल ने अपने निवासियों को बंकरों में जाने का आदेश दिया है. इजरायल ने कहा है कि वह हिजबुल्लाह पर तब तक हमला करता रहेगा जब तक कि लेबनान सीमा के पास के घरों से विस्थापित नागरिकों के लिए वापस लौटना सुरक्षित नहीं हो जाता.

Latest News

पाकिस्तान का दोस्त बन रहा रूस! दोनों देशों के बीच हुआ व्या‍पार समझौता

Pak-Russia Trade Deal: भारत के दुश्‍मन देश पाकिस्‍तान के साथ रूस ने एक बड़ा समझौता किया है. यह डील व्‍यापार...

More Articles Like This