International News: क्या ईरान की अब खैर नहीं, मिसाइलों की बौछार का नेतन्याहू करेंगे हिसाब!

क्या गाजा की तरह ईरान का हाल होगा? इजरायल ने ईरान पर बड़े हमले की चेतावनी दी है. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि ईरान ने मिसाइल दागकर बड़ी गलती कर दी है और ईरान को इसकी कीमत चुकानी होगी. 

दरअसल, ईरान ने इजरायल पर मिसाइल अटैक किया है. ईरान ने एक साथ 180 से अधिक मिसाइलें दागी हैं. इससे मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है. इजरायल और ईरान के बीच युद्ध शुरु हो गया है.

इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के मिसाइल हमले को 'बड़ी गलती' बताया. उन्होंने बताया कि तेहरान को अपने काम के लिए परिणाम भुगतने होंगे. 

हमले के कुछ घंटों बाद नेतन्याहू ने कहा, 'ईरान ने आज रात बड़ी गलती की. इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.' 

चेतावनी देते हुए नेतन्याहू ने कहा, 'जो कोई भी हम पर हमला करेगा, हम उस पर अटैक करेंगे.'

ईरानी सेना ने मंगलवार रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी. हमले में सैन्य और सुरक्षा ठिकानों को निशाना बनाया गया.

इसके साथ ही इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने धमकी दी है कि अगर इजरायल जवाब देता है, तो वह दूसरा हमला करेगा. 

इजरायली मीडिया ने बताया कि ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर लगभग 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी. 

इजराइल रक्षा बल (IDF) के अनुसार, इजरायली वायु रक्षा प्रणाली ने ईरान द्वारा दागी गई 180 बैलिस्टिक मिसाइलों में से एक बड़ी संख्या को लक्ष्‍य से पहले ही रोक दिया.

तस्नीम समाचार एजेंसी ने बताया कि आईआरजीसी ने मिसाइल हमले को 'इजरायली सेना द्वारा हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हानिया और आईआरजीसी कमांडर मेजर जनरल सैय्यद अब्बास निलफोरुशन की हत्या का बदला बताया. 

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि इजरायल पर मिसाइल हमला पिछले सप्ताह हिज़्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या और इस साल की शुरुआत में हमास नेता इस्माइल हानिया की हत्या के जवाब में किया जा रहा है.