Horoscope: नवरात्रि के पहले दिन इन 6 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 03 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 03 अक्टूबर को आश्विन माह की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि और गुरुवार का दिन है. आज के दिन विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज से मां दुर्गा को समर्पित शारदीय नवरात्रि की शुरुआत भी हो रही है. ऐसे में आइए जानते हैं कि नवरात्रि के पहले दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का गुरुवार का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में नए लोगों से पहचान बढ़ेगी. रोजगार मिलने की संभावना है. किसी परिजन से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. किसी गंभीर रोग से छुटकारा मिलेगा.

वृषभ राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. व्यापार में अच्छी आमदनी होगी. विद्यार्थी अपनी योजनाओं को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. किसी शुभ काम के लिए घर से निकलने से पहले मां दुर्गा का आशीर्वाद लें. स्वास्थ्य संबंधी लापरवाही न करें.

मिथुन राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न आ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में ठीक से पैरवी करें. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. राजनीति में विरोधी घातक साबित हो सकता है. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

कर्क राशि- नौकरी में मनचाहे स्थान पर तैनाती हो सकती है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. जीवनसाथी की ओर से कीमती उपहार मिल सकते हैं. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जाने के योग हैं.

सिंह राशि- समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अध्ययन में आ रही बाधाएं दूर होंगी. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. भौतिक सुख-सुविधा के लिए अधिक धन खर्च कर सकते हैं. संतान सुख में वृद्धि होगी.

कन्या राशि- शासन एवं सत्ता का लाभ मिलेगा. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. नवरात्रि के दिन कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी. गुप्त धन मिलने के योग हैं.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के निकटता का लाभ मिलेगा. गृहस्थ जीवन में खुशियां आएंगी. खेल, कला, अभिनय के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. देव दर्शन की पुरानी अभिलाषा पूरी होगी. खान-पान पर ध्या दें.

वृश्चिक राशि- रोजगार की तलाश पूरी होगी. बैंकिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा. प्रेम विवाह की योजना में बाधाएं आ सकती हैं. आज धन निवेश करने से बचें. भूमि भवन वाहन खरीदारी के योग हैं.

धनु राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. जीवनसाथी संग व्यर्थ वाद विवाद से बचें. वाहन धीरे चलाएं.

मकर राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. कोर्ट कचहरी का मामला आपके पक्ष में आएगा. नाना पक्ष से आर्थिक मदद मिलेगी. मित्रों को अपनी गुप्त बातें न बताएं. युवा जातक विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. क्रोध एवं वाणी पर नियंत्रण रखें. प्रेम संबंधों में शक बढ़ सकता है. माता-पिता से सहयोग मिलेगा. अनचाही यात्रा के योग हैं.

मीन राशि- नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ मिलेगा. किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. कारोबार में वृद्धि होगी. आय के नए सोर्स मिलेंगे. संतान के कारण समाज में अपमानित होना पड़ सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- 03 October 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Latest News

दक्षिणी लेबनान में इजरायल की बड़ी कार्रवाई, हिजबुल्लाह हेड क्वॉर्टर सहित 150 ठिकानें ध्वस्त, कई आतंकी ढेर

Israel Hezbollah War: इजरायल और हिजबुल्‍लाह के बीच तनाव चरम पर है. इजरायल आतंकी समूह हिजबुल्‍लाह को जड़ से...

More Articles Like This