मैरीगोल्ड एविएशन से IndiGo ने मिलाया हाथ, जानिए क्या है आगे का प्लान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IndiGo: भारत की अग्रणी एयरलाइन इंडिगो ने अपने कैडेट पायलट प्रोग्राम के लिए मैरीगोल्ड एविएशन से हाथ मिलाया है. दरअसल, मैरीगोल्ड एविएशन सर्वश्रेष्ठ-नस्ल कमर्शियल एयरलाइन उड़ान प्रशिक्षण सुविधाओं का एक विश्व स्तरीय प्रदाता है, जिसके पास विमानन उड़ान प्रशिक्षण और विमानन विनियमन में विशेषज्ञों की एक प्रबंधन और सलाहकार टीम का समर्थन है.

वही, जानकारों के मुताबिक, यह विशेषज्ञता और अनुभव संगठन को एक विशिष्ट रूप से तैयार कैडेट पायलट कार्यक्रम प्रदान करने में सक्षम बनाता है जो गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्च मानक निर्धारित करता है. हालांकि एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए परीक्षाओं की तैयारी से लेकर कमर्शियल पायलट लाइसेंस मल्टी-इंजन इंस्ट्रूमेंट रेटिंग (CPL – MEIR) अधिग्रहण और एयरबस A320 टाइप रेटिंग तक, यह कार्यक्रम इंडिगो के साथ जूनियर फर्स्ट ऑफिसर बनने के लिए एक व्यापक मार्ग तैयार करता है.

लक्ष्य को हासिल करने में मिलेगी मदद

इस मामले को लेकर इंडिगो में फ्लाइट ऑपरेशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन आशिम मित्रा का कहना है कि भारत दुनिया में तीसरे सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजार का घर है. हम अपने ऑपरेशन को बढ़ा रहे है और अपनी ताकतों को भी दोगुना करने की दिशा में काम कर रहे हैं, ऐसे में कुशल पायलटों की आवश्‍यकता इस लक्ष्य को प्राप्‍त करने में महत्वपूर्ण होगी. उन्‍होंने कहा कि हमें हमें अपने कैडेट पायलट प्रोग्राम में मैरीगोल्ड एविएशन का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और हम भारतीय विमानन के भविष्य को एक साथ आकार देने के लिए तत्पर हैं.

भारतीय विमानन के भविष्य को मिलेगा आकार

वहीं, मैरीगोल्ड एविएशन के एमडी गौतम चिटनिस ने कहा कि विमानन में इंडिगो का नेतृत्व बेमिशाल है और हमें असाधारण विमानन मानकों के उनके दृष्टिकोण को साझा करने पर गर्व है.  साथ ही हम पायलटों की अगली पीढ़ी को तैयार करने की इस अभूतपूर्व पहल में इंडिगो के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं.

इस तरह की पहली योजना

बता दें कि मैरीगोल्ड एविएशन और इंडिगो नवंबर में दिल्ली एनसीआर, मुंबई और बैंगलोर सहित प्रमुख शहरों में सेमिनारों की एक सीरीज आयोजित करेंगे, जो सभी महत्वाकांक्षी पायलटों और उनके परिवारों के लिए खुले हैं. साथ ही उन्हें कार्यक्रम और इंडिगो के कैडेट पायलट कार्यक्रम के माध्यम से उपलब्ध कैरियर विकल्पों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे. दरअसल, यह इंडिगो कैडेट पायलट कार्यक्रम के इच्छुक लोगों के लिए अपनी तरह की पहली योजना है, जिससे पहले से कहीं अधिक छात्र विमानन के लिए अपने जुनून को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे.

इसे भी पढें:-Delhi Crime: दिल्ली में वारदात, गोली मारकर डॉक्टर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Latest News

कई दशक पुराना विवाद समाप्त, ‘चागोस’ द्वीप मॉरीशस को लौटाएगा ब्रिटेन

Chagos Islands Mauritius: ब्रिटेन और मॉरीशस के बीच आखिरकार चागोस द्वीप समूह को लेकर समझौता हो गया है. मिली...

More Articles Like This