Nasrallah Cremation Today: आज सुपुर्द-ए-खाक होगा हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह, ईरान ने दी इजराइल को धमकी!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nasrallah Cremation Today: पिछले एक साल से चल रही इजराइल और हमास की जंग अब पूरे मिडिल ईस्ट में विकराल रूप ले ली है. हमास के साथ लड़ने के साथ ही इजराइल ने अब लेबनान और ईरान पर भी सीधे हमले शुरू कर दिए हैं. इजराइल के इस हमले में बीते दिन हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत हो गई. जिसे आज सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. इस बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई तेहरान में बोलेंगे, जिस पर दुनियाभर की नजर बनी हुई है.

दरअसल, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद से ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई को सीक्रेट जगह शिफ्ट कर दिया गया था. नसरल्लाह की मौत की बाद आज पहली बार खामेनेई सामने आएंगे और संबोधित करेंगे. इसके अलावा आज हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह सुपुर्द-ए-खाक किया जाना है. ऐसे में आज का दिन मिडिल ईस्ट के जंग के लिए बेहद अहम रहने वाला है. क्योंकि, ईरान के हमले के तीन दिन बाद भी इजराइल अब तक पलटवार को लेकर चुप है.

शव को नहीं किया गया सार्वजनिक

बता दें कि बीते शनिवार को इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय को जमींदोज कर दिया था. जिसमें हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत हो गई थी. लेकिन सवाल यह है कि अब तक नसरल्लाह के शव को सार्वजनिक क्यों नहीं किया गया? अब जब नसरल्लाह का शव सामने नहीं आया तो दफनाया किसको जाएगा?

ईरान ने दी इजराइल को धमकी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान ने कतर के माध्यम से अमेरिका को मैसेज भेजा है. अमेरिका को भेजे गए मैसेज में ईरान ने कहा है कि अगर इजराइल ने हमला किया तो अबकी बार ऐसा पलटवार होगा जैसा उसने सोचा नहीं गया होगा.

Latest News

Google Wallet पर ही मिलेगा आयुष्मान भारत हेल्थ कार्ड, जानें कब से शुरू होगी सुविधा

ABHA ID: देश में हर किसी के पास स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा पहुंचे, इसके लिए भारत में आयुष्‍मान भारत योजना लागू...

More Articles Like This