USA: ‘बांग्लादेश में बंद हो हिंदुओं पर अत्याचार’, न्यूयॉर्क के आसमान में दिखा विशाल बैनर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

USA: अमेरिका के न्यूयॉर्क में आज सुबह ही आसमान में एक विशाल बैनर उड़ता हुआ नजर आया, जिसे लोग चौंक गए. यह विशाल बैनर हडसन नदी के ऊपर और विश्व प्रसिद्ध स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के ऊपर हवा में लहराते दिखा, जिसपर लिखा था कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद होनी चाहिए.

इस बैनर को आसमान में लहराने वाले लोगों में बांग्लादेश मूल के हिंदू समुदाय के सितांशु गुहा भी शामिल थें. उन्‍होंने कहा कि लोगों में बांग्लादेशी हिंदुओं की मुश्किलों के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से ऐसा किया गया था.

1971 के नरसंहार में मारे गए लाखों लोग

बता दें कि यह विशाल बैनर एक हवाई जहाज के पीछे बांधा गया था, ऐसे में जैसे ही हवाई जहाज न्यूयॉर्क के ऊपर से उड़ा तो आसमान में हिंदुओं पर अत्याचार का विशाल बैनर हवा में लहराता दिखाई दिया. दरअसल, एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1971 में हुए नरसंहार में करीब 28 लाख लोग मारे गए थे साथ ही दो लाख महिलाओं के साथ दुष्कर्म हुआ, जिनमें अधिकतर हिंदू महिलाएं शामिल थीं.

इस घटना के बाद से ही बांग्लादेश में हिंदू जनसंख्या में गिरावट जारी है. बांग्लादेश में 1971 में जहां हिंदू जनसंख्या 20 प्रतिशत थी, वो अब घटकर 8.9 प्रतिशत रह गई है. वहीं, एक बार फिर से बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार गिरने और वहां नई कार्यवाहक बनने के बाद से अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं.

इसे भी पढें:-Israel Hezbollah War: IDF ने बेरूत में हिजबुल्लाह के उत्तराधिकारी का किया काम तमाम, खुद को बताता था पैगंबर का वंशज

 

Latest News

Stock Market: शेयर बाजार में मचा हाहाकार, भारी गिरावट लेकर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

Stock Market: हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट लेकर बंद हुआ. बता दें कि...

More Articles Like This